Breaking News

हिमाचल पुलिस मुख्यालय सील, डीजीपी समेत 30 पुलिस मुलाजिम होम क्वारंटाइन-सभी के लिए सैंपल

दिल्ली में कोरोना से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत की वजह से हिमाचल पुलिस मुख्यालय शिमला में हड़कंप मचा हुआ है। संक्रमित व्यक्ति गत 1 जून को हिमाचल पुलिस मुख्यालय में नवनियुक्त डीजीपी संजय कुंडू को बधाई देने पहुंचा था। इसके बाद वह दिल्ली लौट गया, जहां 8 जून को उसकी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। आज मंगलवार को इस मरीज ने दिल्ली दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस मुख्यालय को सील कर दिया गया। चूंकि संक्रमित व्यक्ति ने डीजीपी संजय कुंडू से मुलाकात की थी, लिहाज़ा एहतियात के तौर पर कुंडू को घरेलू एकांतवास में भेजा गया है। कुंडू सहित पुलिस मुख्यालय में तैनात 30 अधिकारियों-कर्मियों के कोरोना के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गये हैं। जिनकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।


पुलिस मुख्यालय के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद प्रोटोकॉल के तहत पुलिस मुख्यालय को सील किया गया है। संक्रमण मुक्त करने के लिए मुख्यालय को सेनेटाइज किया गया है। वहीं मुख्यालय में तैनात उन अधिकारियों व कर्मियों का पता लगाया जा रहा है, जो संक्रमित पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आए हैं।

उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्ति नवनियुक्त डीजीपी को बधाई देने पहली जून को मुख्यालय पहुंचा था। ऐसे में डीजीपी समेत मुख्यालय में सेवारत 30 अधिकारियों-कर्मियों के नमूने लेकर कोरोना की जांच के लिए भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने तक ये सभी घरेलू एकांतवास पर ही रहेंगे। यहां बता दें कि संजय कुंडू ने गत 31 मई को डीजीपी का पदभार सम्भाला था। नई जिम्मेदारी मिलने पर पुलिस मुख्यालय में उन्हें बधाई देने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। इसी कड़ी में दिल्ली में संक्रमित पाए गए व्यक्ति ने भी मुख्यालय पहुंचकर कुंडू को बधाई दी थी।

1989 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय कुंडू मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के भरोसेमंद अधिकारी माने जाते हैं। डीजीपी बनने से पहले वह मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सहित अहम विभागों का जिम्मा सम्भाल रहे थे।  हिमाचल में जून के महीने में कोरोना के मामले रफ्तार से बढ़ रहे हैं। हर दिन एक दर्जन के करीब नए मरीज मिल रहे हैं। कोरोना मामलों का आंकड़ा 431 पहुंच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *