Breaking News

हारी हुई बाजी में राजस्थान ने पलटा सीन, हैदराबाद को हराकर मैच में हासिल की जबरदस्त जीत

रविवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बीच हुई भिड़ंत काफी शानदार रही. क्योंकि इस मुकाबले में हारी हुई बाजी को जीत में बदलकर राजस्थान ने मैच अपने नाम कर लिया. दरअसल आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को ऐसी जीत मिली जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. एक समय पर पांच अहम विकेट खो देने वाली राजस्थान रॉयल्स ने 159 रनों का टारगेट एक गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया था. जी हां इस मुकाबले में लोगों को लगा कि अब मैच हैदराबाद के खाते में जाएगा क्योंकि राजस्थान के 5 खिलाड़ियों को सनराइजर्स वापस पवेलियव भेज चुकी थी. लेकिन यहीं से सीन पलटना शुरू हुआ और फिर वो हुआ जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था.

78 रन पर हैदराबाद को पांच विकेट दे चुकी राजस्थान की टीम की नईया राहुल तेवतिया और रियान पराग ने पार लगाई. दोनों की धुआंधार जोड़ी की बदौलत टीम को धमाकेदार हिटिंग मिली और मैच का पुरा नजारा मिनटों में पलट गया. खास बात तो ये थी कि इस मुकाबले में दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 85 रनों की जबरदस्त साझेदारी कर डाली और टीम के खाते में जीत का खिताब डाल दिया. इस मैच में रियान पराग ने 26 गेंद पर 42 रन की धमाकेदार पारी खेली तो वहीं तेवतिया ने 28 गेंद पर 45 रनों की जोरदार बरसात की.

कैसी रही हैदराबाद की पारी
इसके साथ ही बात करें हैदराबाद की तो, टॉस जीतने के बाद टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. इस दौरान हैदराबाद से सबसे ज्यादा 54 रन मनीष पांडे ने ठोके. जबकि कप्तान वॉर्नर 48 रन पर ही सिमट गए. इस मुकाबले में हैदराबाद टीम की ओपनिंग काफी स्लो साबित हुई, यहां तक कि पावरप्ले में भी टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और सिर्फ 26 रन ही बना पाई. इसके बाद 8.1 ओवर में जाकर हैदराबाद ने 50 रन पूरे किए. इतना ही नहीं टीम के 100 रन 15.1 ओवर में जाकर पूरे हुए. लेकिन इस दौरान मनीष पांडे लगातार एक तरफ क्रीज को संभाले खड़े रहे. उन्होंने 40 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. लेकिन 54 रन बनाकर वो वापस पवेलियन लौट गए. आखिर में विलियमसन और प्रियम गर्ग ने कुछ शानदार शॉट लगाए और टीम को किसी तरह 158 रन पर पहुंचाया, जो राजस्थान के लिए टारगेट बना. हालांकि अंत में हैदराबाद जीती हुई बाजी हार गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *