Breaking News

हाथी पर बैठकर योग आसन करते समय धड़ाम से नीचे गिरे बाबा रामदेव, वायरल हुआ Video

बाबा रामदेव (Baba Ramdev) अक्सर अपने योगासन (Yoga) के चलते सुर्खियों में बने ही रहते हैं. देश और दुनिया में अपनी इन योग कलाओं के लिए मशहूर हो चुके बाबा रामदेव का आया एक वीडियो (Baba Ramdev Video) काफी तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल हाल ही में बाबा रामदेव ने मथुरा में महावन के रमणरेती आश्रम में योग शिविर लगाया था. इसी समय की बात है, जब बाबा रामदेव हाथी पर बैठकर योग कर रहे थे. लेकिन इस दौरान अचानक से ही हाथी चल हिलने-डुलने लगा जिसके बाद तो बाबा रामदेव का बैलेंस ही बिगड़ गया और वो हाथी की पीठ से सीधा नीचे की ओर फिसल गए.

हालांकि गनीमत इस बात की रही कि, उस दौरान रमणरेती आश्रम में रेती होने के चलते उस जगह पर काफी ज्यादा दलदल था, इस वजह से हाथी के ऊपर से गिरने के बाद भी बाबा रामदेव को किसी तरह की कोई चोट नहीं लगी. जैसे ही बाबा रामदेव नीचे गिरे वैसे ही वो तुरंत उठकर खड़े हो गए, और खुद ही हंसने लगे. हालांकि जिस समय हाथी के ऊपर से बाबा रामदेव गिरे उस समय वहां पर खड़े सारे संत एवं श्रद्धालु हैरान रह गए थे. फिलहाल इस पूरे वाक्या का एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है. जिसे लोग देखने के साथ खूब शेयर भी कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि, ये वीडियो इसी हफ्ते सोमवार का है. ये पूरी घटना उस वक्त घटी जब मथुरा के रमणरेती आश्रम में बाबा संतों को योग अभ्यास का ज्ञान दे रहे थे. जानकारी के मुताबिक सोमवार के दिन ही योग गुरु रामदेव महावन रमणरेती स्थित कार्ष्णि गुरु शरणानंद महाराज के आश्रम में संतों को योग सिखा रहे थे. इस दौरान बाबा रामदेव के साथ मंच पर गुरु शरणानंद महाराज ने भी योग अभ्यास करते हुए नजर आए थे. इसके साथ ही संतों के सामने बाबा रामदेव हाथी पर भी योग के आसन किए थे. जिसका वीडियो मंगलवार को काफी तेजी से वायरल हुआ, ये वीडियो कुल 22 सेकेंड का है, जिसमें बाबा हाथी के ऊपर बैठकर योग आसन कर रहे हैं.

बाबा योग आसन कर ही रहे होते हैं कि हाथी हिल जाता है और यही वजह है कि, बाबा रामदेव का संतुलन तभी बिगड़ जाता है, और वो हाथी के पीठ से सीधा धड़ाम से नीचे गिर जाते हैं. बाबा रामदेव के इस वीडियो पर कई लोग फनी कैप्शन दे रहे हैं तो कुछ लोग इसे काफी तेजी से वायरल कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *