Breaking News

हवा में उड़ते विमान के कॉकपिट में मिली जिंदा चिड़िया, फिर हुआ कुछ ऐसा

हवा में उड़ान भर रहे विमान के कॉकपिट में अगर जिंदा चिड़िया मिले तो क्या होगा? एयर इंडिया एक्सप्रेस की बहरीन-कोच्चि फ्लाइट में कुछ ऐसा ही वाकया हुआ। जानकारी के मुताबिक 15 जुलाई को जब विमान 37000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था तो कॉकपिट में एक छोटी चिड़िया मिली। हालांकि पायलट बिना घबराए उड़ान भरते रहे और मंजिल तक पहुंचने के बाद चिड़िया को इसमें से सुरक्षित निकाला गया। फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है। एयर इंडिया से भी इस मामले में सवाल पूछे गए हैं और जवाब का इंतजार है।

एक जगह बैठी थी चिड़िया
सूत्रों के मुताबिक यह विमान बहरीन से कोच्चि के लिए उड़ान भर रहा था। जब यह विमान कोच्चि की तरफ उड़ान भर रहा था उसी दौरान पायलटों ने चिड़िया को वहां पर देखा। यह एक ऐसी जगह पर थी, जहां पहुंचना आसान नहीं होता और यहां फ्लाइट मैनुअल रखे जाते हैं। चिड़िया चुपचाप बैठी हुई थी और वहां से उड़ने का प्रयास नहीं कर रही थी। हालांकि पायलटों ने उड़ान जारी रखी। इसके बाद जब विमान कोच्चि एयरपोर्ट पर उतरा तो वहां से टेक्नीनिशियंस ने चिड़िया को पकड़कर बाहर निकाला।

इंडिगो के विमान की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग1
इससे पहले तकनीकी खराबी की सूचना मिलने के बाद इंडिगो की शारजाह-हैदराबाद की उड़ान को पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया। हवाई अड्डे पर विमान की जांच की गई। इंडिगो एयरलाइंस ने बयान जारी करते हुए कहा कि शारजाह-हैदराबाद उड़ान के पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी देखे जाने के बाद एहतियात के तौर पर विमान को पाकिस्तान के कराची शहर की ओर मोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *