Breaking News

स्वतंत्रता दिवस को लेकर IB ने जारी किया दिल्ली पुलिस को अलर्ट

केंद्रीय खुफिया जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी किया है। स्वतंत्रता दिवस पहले आतंकी संगठन अपनी नापाक साजिशों को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं। इस आशंका के साथ भारतीय खुफिया एजेंसियों (Indian intelligence agencies) ने अलर्ट जारी किया है। खासतौर पर इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने दिल्ली के लिए 10 पेज की चेतावानी जारी की है।

केंद्रीय खुफिया जांच एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की रिपोर्ट के अनुसार, 15 अगस्त तक जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठन किसी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। आईबी ने दिल्ली पुलिस को इस संबंध में अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। आईबी ने 10 पन्नों की अपनी रिपोर्ट में लश्कर, जैश के अलावा रेडिकल संगठनों से भी खतरा बताया है।

रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हुए हमले का भी जिक्र है। दिल्ली पुलिस को दिए निर्देश में कहा गया है कि 15 अगस्त को आयोजन स्थल पर प्रवेश के नियमों में सख्ती बरती जाए। आईबी ने हाल ही में उदयपुर और अमरावती में हुईं घटनाओं का जिक्र करते हुए निर्देश दिए हैं कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर रेडिकल ग्रुप और उनकी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी जाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि आतंकवादी संगठन लश्कर और जेईएम हमले के लिए यूएवी (मानव रहित हवाई वाहन) और पैराग्लाइडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसलिए बीएसएफ को अलर्ट रहने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *