Breaking News

सोने की खरीद पर बम्पर डिस्काउंट! मांग में सुस्ती के चलते डीलर्स दे रहे हैं ये बड़ा ऑफर

अगर आप सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको सस्ते भाव पर खरीदी का एक शानदार मौका मिल रहा है, क्योंकि गोल्ड डीलर्स उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए बड़ी छूट की पेशकश की है. दरअसल सोने के भाव में तेजी के बाद खरीदी को लेकर ग्राहकों ने अपने हाथ रोक लिए हैं. वहीं, शादी के सीजन में बिक्री में बढ़ोतरी को लेकर डीलर्स अब तगड़ा डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं.

भारत में सोने की कीमत पर मिलने वाला डिस्काउंट एक महीने के अपने उच्चतम स्तर पर है, डीलर्स ने आधिकारिक घरेलू कीमतों पर $25 प्रति औंस तक का डिस्काउंट ऑफर किया है, जिसमें 15% आयात और 3% बिक्री शुल्क शामिल है, जो पिछले सप्ताह की $20 की छूट से ज्यादा है.

कीमत में बढ़ोतरी से ग्राहकों ने टाली खरीदी
मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार, मुंबई स्थित सोने के थोक व्यापारी अशोक जैन ने कहा कि कीमतों में अचानक बढ़ोतरी ने उपभोक्ताओं को हैरान कर दिया है, इसलिए खरीदी की योजना को टाल दिया है. ग्राहक अब भाव में गिरावट का इंतजार कर रहे हैं.

इस सप्ताह की शुरुआत में स्थानीय सोने की कीमतें मार्च के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं. मुंबई में प्राइवेट बैंक के बुलियन डीलर ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी शादी के मौसम की मांग को खराब कर रही है और कई संभावित उपभोक्ताओं को खरीदारी टालने के लिए मजबूर कर रही है.

आने वाले दिनों में डिमांड में सुधार होगा
विंग फंग प्रेशियस मेटल्स डीलिंग के प्रमुख पीटर फंग ने कहा, “चीन में प्रतिबंधों में ढील जारी है, इसलिए डिमांड है. हालांकि, खरीदी सीमित थी क्योंकि हाजिर कीमतें 1,800 डॉलर से ऊपर चली गईं. अगर कीमतें उस स्तर से नीचे रहती हैं, तो मांग में सुधार होगा.”

बता दें कि 16 दिसंबर को सोने के भाव में तेजी देखने को मिली. दस ग्राम सोना महंगा होकर 54,222 हो गया है, जबकि एक किलो चांदी की दरों में गिरावट आई है और अब यह 68,001 रुपये में बिकी. दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 107 रुपये बढ़कर 54,222 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. चांदी की कीमत 120 रुपये घटकर 68,001 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *