Breaking News

सुखविंदर सिंह सुक्खू पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा के करीबी हैं

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Himachal Pradesh) सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Senior Congress Leader) और पूर्व केंद्रीय मंत्री (Former Union Minister) आनंद शर्मा (Anand Sharma) के करीबी है (Is Close), जो जी-23 का हिस्सा थे। कांग्रेस आलाकमान ने सुक्खू का नाम लेकर वीरभद्र सिंह परिवार के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले शर्मा को शांत कर दिया है और यह शर्मा के लिए उनके गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा में निर्वाचित होने का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

आनंद शर्मा ने ट्वीट किया, हिमाचल प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनने पर सुखविंदर सुक्खू को बधाई। कांग्रेस पार्टी के लिए उनकी जीवन भर की प्रतिबद्धता और उनके योगदान को स्वीकार करने के लिए वे काफी सम्मान के पात्र हैं। गौरव की बात है कि एक साधारण परिवार का बेटा हमारा सीएम होगा, हमारे नेतृत्व, श्रीमती सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे जी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को एक उत्साही अभियान का नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद। मेरे नए सीएम सुक्खू को मेरी शुभकामनाएं और समर्थन।

शर्मा ने कहा कि वह आभारी हैं कि पार्टी नेतृत्व ने एक लोकतांत्रिक निर्णय लिया और एक ऐसे व्यक्ति को चुना जो रैंकों से उठे। चार बार विधायक रह चुके 58 वर्षीय सुक्खू, जो कांग्रेस की चुनाव समिति के प्रमुख भी हैं, रविवार को शपथ ले चुके हैं। सुक्खू, जो गांधी परिवार से निकटता के लिए जाने जाते हैं, को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा उनकी नियुक्ति को मंजूरी दिए जाने र एआईसीसी प्रभारी राजीव शुक्ला द्वारा दो दिनों की व्यस्त राजनीति के बाद कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) का नेता नामित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *