Breaking News

सीएम केजरीवाल की बेटी के साथ 34 हजार की ठगी, OLX पर बेच रही थीं सोफा

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  के बेटी हर्षिता केजरीवाल के साथ ओएलएक्स पर 34 हजार रुपए की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में सिविल लाइंस पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, सीएम के बेटी ने सोफा और कंप्यूटर बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। एक युवक ने खरीदने की इच्छा जताते हुए सौदा तय किया। सौदा तय होने के बाद पेमेंट करने के नाम पर हर्षिता को एक क्यूआर कोड भेज दिया।

क्यूआर कोड के जरिए किया फ्रॉड
आरोपी ने हर्षिता का विश्वास जीतकर क्यूआर कोड स्कैन करवाकर तीन अलग-अलग बार में कुल 34 हजार रुपए हड़प लिए। घटना के बाद मामले की सूचना सिविल लाइंस थाना पुलिस को दी गई।  पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज कर जांत शुरू कर दी है।

 

क्या था मामला
बता दें कि पुलिस ने न सिर्फ ठगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है बल्कि इस मामले की जांच में लोकल पुलिस के अलावा उत्तरी जिले की साइबर सेल और स्पेशल स्टाफ को भी जांच में गया है। बताया गया कि हर्षिता ने एक पुराना सोफा और कंप्यूटर टेबल बेचने के लिए ओएलएक्स पर पिछले दिनों एक विज्ञापन डाला था रविवार को राघवेंद्र प्रताप सिंह नाम के युवक ने संपर्क किया सोफा और कंप्यूटर टेलीविजन खरीदने के लिए किस हजार रुपए में बात हुई

 

आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
सीएम की बेटी ने जैसे ही क्यूआर कोड स्कैन किया गया खाते से 10,000 कट गए इसके बाद आरोपी ने कहा कि शायद गलत नंबर चला गया उसने दोबारा दूसरा क्यूआर कोड भेजा इस बार भी दोबारा 10 हजार कट गए पूछने पर आरोपी ने गलती मानी और तीसरी और वैसा ही किया इस बार खाते से 14000 कट गए। कुल 34000 कट जाने के मामले की सूचना सिविल थाना पुलिस को दे दी गई। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *