Breaking News

सीआरपीएफ कैंप फायरिंग में एक और मौत: जवान ने साथियों पर बरसाईं गोलियां, अब तक 4 मौतें

छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के सुकमा में एक जवान ने अपने साथी जवानों पर फायरिंग कर दी. इस घटना में चार जवान की जान चली गई है जबकि 3 जवान घायल हुए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुकमा के मराईगुडा थाना क्षेत्र में आने वाले सीआरपीएफ कैंप में हुई फायरिंग में सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के चार जवान की मौत हो गई जबकि तीन घायल हुए हैं. हालांकि, यह अभी शुरुआती जानकारी है. लेकिन यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर किस वजह से सीआरपीएफ के इस जवान ने अपने साथियों पर खुलेआम फायरिंग की है.

इससे पहले, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षाबलों ने छह इनामी नक्सलियों समेत आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत मोरपल्ली गांव के जंगल में आठ नक्सलियों कवासी राजू, कलमू माड़ा, कोमराम कन्‍ना, मड़कम हिड़मा, तुरसम मुदराज, मड़कम एंका, मड़कम सोमा और मड़कम मुत्ता को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि सभी की उम्र 30 से 45 साल के बीच है.

उन्होंने बताया कि कवासी के सर पर आठ लाख रूपए, कलमू के सर पर पांच लाख रुपए, कोमराम के सर पर एक लाख रुपए, मड़कम हिड़मा के सर पर एक लाख रूपए, तुरसम के सर पर एक लाख रुपए और मड़कम एंका के सर पर एक लाख रूपए का इनाम है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत चिंतलनार थाना से सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन और जिला बल के संयुक्त दल को गस्त में मोरपल्ली, तिम्मापुरम्‌, पेद्दाबोड़केल, चिन्नाबोड़केल और जब्बागट्टा गांव की ओर रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि दल जब बृहस्पतिवार को मोरपल्ली गांव के जंगल में था तब कुछ संदिग्ध व्यक्ति संदिग्ध वस्तुओं के साथ दिखे जो जंगल में भागने की कोशिश कर रहे थे। बाद में सुरक्षा बलों ने उन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने नक्सलियों से विस्फोटक सामान बरामद किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *