Breaking News

सियासी समीकरण साधने में जुटी बीजेपी, गृहमंत्री-योगी की मुलाकात के बाद दिल्ली में बैठकों का दौर शुरू

चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सियासत का तापमान चढ़ना शुरू हो गया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली पहुंच गये। योगी आदित्यनाथ यूपी भवन में कुछ देर के लिए रूके इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी ने गृहमंत्री अमित शाह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। योगी और अमित शाह की बैठक करीब डेढ़ घंटे चली। योगी आदित्यनथ कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे। योगी आदित्यनाथ से अमित शाह की मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पीएम आवास पहुंचे। जेपी नड्डा और पीएम मोदी की बैठक सियासी गलियारों में खास मानी जा रही है। इन दोनों नेताओं से कल मुख्यमंत्री योगी मिलने वाले हैं। इससे पहले ही जेपी नड्डा, पीएम मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं। अमित शाह से मुलाकात कर लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी से मिलने दिल्ली के यूपी सदन में जितिन प्रसाद और सत्यपाल सिंह पहुंचे। ज्ञात हो कि जितिन प्रसाद हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कल देर रात बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन मंत्री सुनील बंसल के साथ मंत्रणा की। वर्तमान में उत्तर प्रदेश भाजपा में तमाम सियासी अटकलों का बाजार गर्म रहा है। भाजपा और आरएसएस के बड़े नेताओं ने लखनऊ का दौरा किया। इसे पर्दे की पीछे सियासत और नाराजगी को संतुश्ठ के प्रयास के रूप देखा जा रहा है। चर्चा यह भी है कि एके शर्मा को यूपी कैबिनेट में एडजस्ट किए जाने पर भी बात हो सकती है। इस दौरे के बाद उत्तर प्रदेष में मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है।

अमित शाह से अनुप्रिया पटेल की भी मुलाकात
इस बीच एनडीए की सहयोगी पार्टी अपना दल की अनुप्रिया पटेल भी गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात के बाद सांसद अनुप्रिया पटेल की गृहमंत्री अमित शाह से बैठक को यूपी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *