Breaking News

सिंधिया ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- मुंह मत खुलवाओं पहले 100 करोड का हिसाब दो

 भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Scindia) ने कांग्रेस पार्टी को एक बार फिर आड़े हाथों लिया है. दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया आज राज्यसभा में वित्तिय बिल पर अपनी बात रख रहे थे, तभी कांग्रेस के कई सांसद पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर टोका-टिप्पणी करने लगे. तभी सिंधिया ने उनको पेट्रोल-डीजल के पीछे की गणित भी समझा दिया और मुंह न खुलवाने की हिदायद भी दे दी.

15 लाख की बात करने वाले 100 करोड़ का हिसाब दें

इसी बीच कांग्रेस के किसी नेता ने टोक दिया जिस पर सिंधिया (Scindia) ने भी पलटवार करते हुए उनको महाराष्ट्र की याद दिला दी. सिंधिया ने कहा कि मुंह मत खुलवाओ, 100 करोड़ रुपए एक गृह मंत्री के द्वारा लिया जा रहा था. सिंधिया ने कहा कि आप 15 लाख की बात करते हो, आप पहले 100 करोड़ का हिसाब दो. मेरा मुंह मत खुलवाना नहीं तो मैं शुरू हो जाऊंगा.

सिंधिया ने विरोधियों पर साधा शायराना निशाना

ज्योदितारादित्य सिंधिया (Scindia) ने कहा कि यह बात सही है कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े हैं. यह भी सही है कि जो बढ़ोतरी हुई है उसका बंटवारा क्या है. उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर खर्चा निकालने के बाद 40 फीसदी हिस्सा राज्य और 60 फीसदी हिस्सा केंद्र को मिलता है. 60 फिसदी में से 42 फिसदी राज्य को जाता है. राज्य को उस राशि का 64 फीसदी मिलता है और 36 फीसदी केंद्र के पास रहता है. सिंधिया ने कहा कि महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल के सबसे ज्यादा दाम हैं.  यहां आप सरकार को दुहाई दे रहे हैं, लेकिन वहां कोई कदम नहीं उठाते हैं. सिंधिया ने कहा कि मैं बस इतना ही कहना चाहता हूं कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वह दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *