Breaking News

साउथ अफ्रीका के लिए काल बनेंगे टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी, एक झटके में पलट देते हैं मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का रोमांच शुरू होने वाला है. भारतीय टीम की कोशिश इस बार साउथ अफ्रीका को अपने घर पर टी20 सीरीज हराने की होगी. टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो साउथ अफ्रीका के लिए काल साबित होंगे. ये खिलाड़ी मैच पलटने में भी माहिर हैं.

1. हार्दिक पांड्या : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या साउथ अफ्रीकी टीम के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. हार्दिक पांड्या इन दिनों बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने गुजरात टाइटंस को IPL चैम्पियन भी बनाया है. हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 में 481 रन बनाने के अलावा 10 विकेट भी हासिल किए हैं. हार्दिक पांड्या जब भी पिच पर कदम रखते हैं, तो वह अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देते हैं.

2. अर्शदीप सिंह : तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह डेथ ओवरों में घातक यॉर्कर मारने में माहिर है. हाल ही में इस तेज गेंदबाज ने IPL 2022 में विरोधी टीम के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं, जिसके दम पर इस गेंदबाज को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में चुना है. IPL 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अर्शदीप सिंह ने 14 मैचों में 7.70 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए हैं. अर्शदीप सिंह की बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता ने उन्हें टीम इंडिया में जगह दिलाई है. साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में अर्शदीप सिंह भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं.

3. दीपक हुड्डा : टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज दीपक हुड्डा साउथ अफ्रीकी टीम के लिए सबसे बड़े काल साबित होंगे. आईपीएल 2022 में भी दीपक हुड्डा ने बल्ले से गदर मचाया था. आईपीएल 2022 में दीपक हुड्डा ने 15 मैचों में 481 रन बनाए थे, इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक भी लगाए थे. दीपक हुड्डा अगर अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हैं, तो वह साउथ अफ्रीका के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *