Breaking News

सहारनपुर : पेंशन के लिए पात्र लाभार्थियों के आधार प्रमाणीकरण का कार्य करें शत-प्रतिशत :- जिलाधिकारी अखिलेश सिंह

रिर्पोट : गौरव सिंघल, विशेष संवाददाता, दैनिक संवाद,सहारनपुर मंडल।
सहारनपुर (दैनिक संवाद)। मुख्यमंत्री के प्राथमिकता कार्यों में पेंशन के लिए पात्र लाभार्थियों को पेंशन उपलब्ध कराना है। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने जनपद के विकासखण्डों एवं नगर पंचायतों के द्वारा आधार प्रमाणीकरण की प्रगति शत-प्रतिशत नहीं होने के कारण गहरी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पेंशन लाभार्थियों के आधार प्रमाणीकरण करने की प्रक्रिया को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों व नगर निकाय के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने विकास खण्डों, नगर पालिका परिषदों, नगर पंचायतों के ऐसे अवशेष लाभार्थियों जिनका आधार प्रमाणीकरण नहीं हुआ है, उनके प्रमाणीकरण के लिए कैम्प लगाना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार निराश्रित महिला पेंशन योजना के लाभार्थियों का भी शत-प्रतिशत आधार प्रमाणीकरण कराना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिए कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
उन्होने यथाशीघ्र आधार बेस्ड पेमेंट के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि पात्र पेंशन लाभार्थियों को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पडे। डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि 04 अगस्त को विकासखण्ड बलियाखेडी, देवबन्द, गंगोह, मुजफ्फराबाद, नागल एवं नकुड में आधार प्रमाणीकरण हेतु कैम्प आयोजित किये जायेंगे। इसी प्रकार 05 अगस्त को नानौता, पुंवारका, रामपुर मनिहारान, साढौली कदीम तथा सरसावा में कैम्प आयोजित होंगे। नगरीय क्षेत्रों में अम्बेहटा पीर, बेहट, चिलकाना सुल्तानपुर, देवबन्द एवं गंगोह में 06 अगस्त को तथा नकुड, नानौता, रामपुर मनिहारान, सहारनपुर, सरसावा एवं तीतरो में 08 अगस्त को कैम्प लगाये जायेंगे। उन्होने बताया कि कैम्प प्रातः 10ः00 बजे से अपरान्ह 03ः00 बजे तक संबंधित विकासखण्ड, नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत में आयोजित किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *