Breaking News

समय के साथ कम हो रही हैं आपके स्मार्टफोन की स्पीड तो ये टिप्स आएंगे आपके काम

क्या आपका भी स्मार्टफोन स्लो हो गया है और इस वजह से आप हमेशा परेशान रहते हैं तो आज हम अपने लेख द्वारा आपको कुछ ऐसी जरूरी बातें बताएंगे जो आपके काम आएंगी। कई बार हम लोगों की गलितयों के कारण भी स्मार्टफोन की गति या कह लीजिए स्पीड धीरे हो जाती है। शुरुआत में तो स्मार्टफोन ठीक-ठाक चलते हैं.

लेकिन समय के साथ यूजर को एहसास होता कि उनका फोन अब पहले की तरह तेज गति से काम नहीं कर रहा। एंड्रॉयड स्मार्टफोन के स्लो होने के पीछे कई कारण हो सकते हैं। यदि आप भी अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन से परेशान हैं तो नीचे बताए गए रामबाण टिप्स को आजमा सकते हैं।

स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हों तो आपको उसके अच्छे परफॉर्म के लिए उसे समय समय पर रिसेट करना जरूरी हो जाता है. ग्राहक को हर छह से सात महीने में एक बार फोन को रीसेट करना चाहिए.

कई बार स्मार्टफोन को समय पर अपडेट नहीं करने के कारण वह स्लो काम करने लगते हैं. ऐसी स्थिती में अपडेट करने से नए फीचर्स आते हैं. जो आपके स्मार्टफोन्स की परफॉर्मेंस को काफी तेज कर देते हैं.

नए स्मार्टफोन जब जल्दी ही धीमा करने लगे तो उसे एक बार रीस्टार्ट करना चाहिए. ऐसा करने से एंड्रॉयड सिस्टम की टेंपररी फाइल्स डिलीट हो जाती हैं. वहीं स्मार्टफोन की मेमोरी भी क्लीन हो जाती है. जिससे फोन्स को तेजी से प्रोसेस करने में मदद मिलती है.