Breaking News

सऊदी अरब में पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ को देखकर लगे “चोर-चोर” के नारे

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Prime Minister Shahbaz Sharif) के नेतृत्व वाले प्रतिनिधिमंडल को देखकर मदीना में मस्जिद-ए-नबावी (Masjid-e-Nabawi) में चोर-चोर के नारे लगे. पीएम अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वायरल वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सैकड़ों लोग “चोर चोर” के नारे लगाते हुए दिखाया गया है. यह नारे तब लगाए गए जब प्रतिनिधिमंडल को मस्जिद-ए-नबावी में आते देखा गया. बताया गया कि घटना के बाद पुलिस ने उन्हें (नारे लगाने वालों को) गिरफ्तार किया है.

एक वीडियो में सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहज़ैन बुगती को अन्य लोगों के साथ देखा गया था। एक पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, औरंगजेब ने परोक्ष रूप से अपदस्थ इमरान खान को विरोध के लिए जिम्मेदार ठहराया है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने औरंगजेब के हवाले लिखा, “मैं इस पवित्र भूमि पर इस व्यक्ति का नाम नहीं लूंगा क्योंकि मैं इस भूमि का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं करना चाहता। लेकिन, उन्होंने [पाकिस्तानी] समाज को नष्ट कर दिया है.”

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सऊदी अरब के अपने पहले तीन दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सऊदी दौरे पर उनके साथ दर्जनों अधिकारी और राजनीतिक नेता आए हैं. घटना के बारे में ट्विटर पर लेते हुए और वीडियो को साझा करते हुए एक यूजर ने लिखा, “गर्वित पाकिस्तानियों, कृपया हमारे पीएम और उनके पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) अपराधियों के गिरोह का सऊदी अरब में ऐसा शानदार स्वागत होते देखकर प्रसन्न हों.”

बता दें कि पाकिस्तान में हाल ही में प्रधानमंत्री बदले हैं. पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान थे लेकिन वह नेशनल असेंबली में अपनी सरकार के लिए विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए, जिसके कारण उन्हें हटना पड़ा और अभी शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *