Breaking News

श्रद्धा हत्याकांड: पॉलिग्राफ टेस्ट में आफताब ने सही दिए सवालों के जवाब, रसोई में भारी मात्रा में मिला था सूखा खून

श्रद्धा हत्याकांड (shraddha murder case) मामले में पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। आरोपी आफताब (accused Aftab) अमीन पूनावाला से पॉलिग्राफ टेस्ट के दौरान पूछे गए सवालों के जवाबों का दक्षिण जिला पुलिस की जांच से मिलान हो गया है। ऐसे में जांच अधिकारी मान रहे हैं कि आरोपी ने पॉलिग्राफ टेस्ट (polygraph test) में सच बोला है। उसने ज्यादातर सवालों के जवाब सही दिए हैं। दूसरी तरफ दक्षिण जिला पुलिस को छतरपुर के जंगल से मिली 23 हड्डियों में से 5 का श्रद्धा के पिता के डीएनए से मिलान नहीं हुआ है। अब पुलिस श्रद्धा की मौत की पुष्टि के लिए हड्डियों का पोस्टमार्टम परीक्षण करवाएगी। इससे पता लगेगा कि कौन सी हड्डी शरीर के किस हिस्से की है। श्रद्धा हत्याकांड की जांच में लगे अधिकारी ने बताया कि डीएनए रिपोर्ट के साथ आरोपी आफताब के पॉलिग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट भी पुलिस को बुधवार शाम को मिल गई।

टेस्ट के दौरान आरोपी से करीब 35 सवाल पूछे गए थे। इनमें से आरोपी ने ज्यादातर सवालों के जवाब सही दिए हैं। आरोपी से श्रद्धा कौन थी, कैसे दोस्ती हुई, मारपीट क्यों करता था, श्रद्धा को क्यों मारा, कैसे मारा, शव के कितने टुकड़े किए, कैसे किए, हिस्सों को कहां-कहां फेंका, आरी व ब्लेड को कहां फेंका और कितनी लड़कियों से उसकी दोस्ती थी आदि सवाल पूछे गए।

आरोपी ने ज्यादातर सवालों के पॉलिग्राफ टेस्ट में वही जवाब दिए हैं जो उसने पूछताछ के दौरान दिए थे। इधर, पुलिस को कुल 23 हड्डियां (शरीर के हिस्से) मिली थीं। इनमें से 5 का डीएनए श्रद्धा के पिता के डीएनए से नहीं मिला है। जंगल से मिला जबड़ा व कमर से नीचे का हिस्से सहित 18 हड्डियों को डीएनए से मिलान हुआ है।

खून व बालों का भी मिलान हुआ
पुलिस को छतरपुर के जंगल (forest) से बाल भी मिले थे। इनका डीएनए श्रद्धा के पिता विकास से मिल गया है। पुलिस को आफताब के छतरपुर स्थित फ्लैट की रसोई से काफी मात्रा में सूखा हुआ खून मिला था। खून का भी डीएनए से मिलान हो गया है।

कहां की हड्डी, पोस्टमार्टम परीक्षण से पता लगेगा
दक्षिण जिला पुलिस हड्डियों का पोस्टमार्टम परीक्षण करवाएगी। इससे पता लगेगा कि कौन सी हड्डी शरीर के किस हिस्से की है। साथ ही ये भी पता लगेगा कि श्रद्धा की मौत कब हुई। शरीर के वह कौन-कौन से हिस्से हैं जिनके निकलने से श्रद्धा की मौत हुई है। पुलिस सबूत जुटाने के लिए पोस्टमार्टम परीक्षण एक दो दिन में एम्स में करवाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *