Breaking News

श्रद्धा हत्याकांड की तरह झारखंड में आया मामला, पति ने पत्नी का कत्ल कर शव के किए 12 टुकड़े

झारखंड (Jharkhand) में श्रद्धा हत्याकांड जैसा कांड दोहराया गया है। सूबे के साहिबगंज जिले (Sahibganj district) में कथित तौर पर प्रेमी द्वारा प्रेमिका (girlfriend) की हत्या (killing) कर उसके शव (dead body) के कई टुकड़े करने का मामला सामने आया है। मिली सूचना के मुताबिक शनिवार की देर शाम स्थानीय लोगों ने बोरियो प्रखंड अंतर्गत बोरियो संताली पंचायत के मोमिन टोला में नवनिर्मित आंगनबाड़ी केंद्र के पीछे इंसानी शव का टुकड़ा पड़ा हुआ देखा। लोगों ने देखा कि कुत्ते पैर, सीने और शरीर के अन्य हिस्सों को नोंच-नोंचकर खा रहे हैं।

लोगों ने इस बात से पंचायत के मुखिया को अवगत कराया। मुखिया के बेटे मनोज दास ने पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर बोरियो थाना प्रभारी जगन्नाथ पान और एएसआई करुण कुमार राय दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।मृतका की पहचान 22 वर्षीय रेबिका पहाड़िन के रूप में हुई है। बताया जाता है कि राबिका बोरियो थानाक्षेत्र अंतर्गत डोंडा पहाड़ की रहने वाली थी।

राबिका पति दिलदार अंसारी (28 वर्ष) के साथ बोरियो प्रखंड स्थित बेलटोला में रहती थी। ये भी जानकारी मिली है कि राबिका, दिलदार की दूसरी पत्नी थी। बोरियो थाना प्रभारी ने मीडिया को जानकारी दी है कि विवाहिता का क्षत-विक्षत शव शनिवार देर शाम तकरीबन 6:00 बजे बोरियो थानाक्षेत्र अंतर्गत संताली मोमिन टोला स्थित एक पुराने घर से बरामद किया गया। जहां शव के टुकड़े मिले हैं वहां बीते 2-3 साल से कोई नहीं रहता है। उन्होंने बताया कि महिला के सिर सहित शरीर के कुछ अन्य हिस्से अभी भी बरामद किए जाने हैं। एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा सहित तमाम वरीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। डॉग स्क्वॉयड की सहायता से सिर और बाकी अवशेषों की तलाश जारी है। अभी पुलिस ने मृतका का चप्पल बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए दिलदार की निशानदेही पर पुलिस ने आंगनबाड़ी केंद्र से तकरीबन 300 मीटर दूर स्थित मांझटोला के एक बंद पड़े मकान से शव के कई और टुकड़े भी बरामद किए हैं। कुछ टुकड़े फर्श पर बिखरे हुए थे तो वहीं कुछ टुकड़ों को बोरे में भरकर रखा गया था।

12 टुकड़ों में कटा मिला महिला का शव
बताया जाता है कि महिला का शव 12 टुकड़ों में कटा हुआ था। आशंका व्यक्त की जा रही है कि कटर की सहायता से महिला के शव के टुकड़े किए गए। मीडिया को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने बताया कि आदिम पहाड़िया जनजाति की महिला का शव कई टुकड़ों में बरामद किया गया है। गर्दन से ऊपर का हिस्सा सहित शरीर के कुछ अन्य अवशेष अभी नहीं मिले हैं। चिकित्सक जांच कर रहे हैं कि शरीर के कौन-कौन से अंग गायब हैं। मृतका के पति दिलदार अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मृतका, दिलदार की दूसरी पत्नी थी।

हत्याकांड के बाद सरकार पर हमलावर विपक्ष
बोरियो में हुए इस सनसनीखेज हत्याकांड के बाद विपक्ष भी सरकार पर हमलावर हो गया है। बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सरकार पर तुष्टिकरण कर अपराधियों का मनोबल बढ़ाने का आरोप लगाया है। सीएम को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया। आरोप लगाया है कि आपकी तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से संताल परगना के संताल-पहाड़िया जनजाति के अस्तित्व पर संकट पैदा हो गया है। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि समुदाय विशेष के लोग और घुसपैठिये जमीन हड़पने और जनजातियों का प्रभुत्व खत्म कर संताल पहाड़िया को वहां अल्पसंख्यक बना रहे हैं।

वरीय अधिकारियों ने बोरियो में ही लगाया कैंप
देर रात घटना की जानकारी मिलने के बाद साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, डीएसपी सहित अन्य वरीय अधिकारियों के साथ बोरियो पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। एसपी ने वरीय अधिकारियों और भारी पुलिस बल के साथ अभी भी बोरियो में ही कैंप किया हुआ है। हत्या की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *