Wednesday , September 28 2022
Breaking News

शिवपाल सिंह यादव की बड़ी घोषणा, कहा- सपा के साथ जाना ऐतिहासिक भूल, अब नहीं रखेंगे कोई संबंध

प्रसपा संस्थापक शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि अब सपा के कोई संबंध नहीं रखेंगे। उसने कई बार धोखा दिया है। विधानसभा चुनाव (assembly elections) में उनके साथ रहना बड़ी ऐतिहासिक भूल थी। अब उनके झांसे में नहीं आएंगे। नगर निगम चुनाव अपने दम पर लड़ेंगे। अगर मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) लोकसभा चुनाव लड़े तो उन्हें फिर से जिताएंगे, लेकिन उनके न लड़ने पर प्रत्याशी (candidate) उतारेंगे। शिवपाल शुक्रवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

खुद के सपा विधायक होने के सवाल पर शिवपाल ने कहा कि उन्होंने सपा की सदस्यता लेकर पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा, लेकिन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उन्हें अपना विधायक नहीं मानते हैं। उन्होंने कहा कि पहले ही कह चुका हूं कि सपा चाहे तो उन्हें बर्खास्त कर सकती है। भाजपा से गठबंधन के सवाल पर शिवपाल ने साफ जवाब नहीं दिया। कहा कि यह चुनाव के वक्त तय करेंगे। जो हाथ बढ़ाएगा, उसके साथ कार्यकर्ताओं से राय लेकर कंधे से कंधा मिलाने पर विचार किया जाएगा।

सपा से अलग हुए ओम प्रकाश राजभर सहित अन्य नेताओं के सवाल पर कहा कि सभी से बातचीत होती है, लेकिन अभी लोकसभा चुनाव को लेकर बात नहीं हुई है। जहां तक डीपी यादव का सवाल है तो वह साथ हैं। यदुकुल पुनर्जागरण मंच में शामिल सभी नेता साथ-साथ रहेंगे। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां से अच्छे संबंध होने की दुहाई देते हुए शिवपाल ने कांग्रेस से किसी तरह का संपर्क होने से इनकार किया।

उन्होंने कहा कि डॉ. राम मनोहर लोहिया, मधु लिमये ही नहीं बल्कि स्व. जार्ज फर्नांडिस, शरद यादव जैसे नेता भी इसके पक्षधर रहे हैं। अब उन्हीं की विरासत को आगे बढ़ाना चाहते हैं। शिवपाल ने दावा किया कि उनके साथ विभिन्न जातियों के अलग-अलग संगठन हैं। अलग-थलग पड़े लोगों को साथ जोड़कर कारवां तैयार कर रहे हैं।

यूपी के साथ अन्य राज्यों में लड़ेंगे चुनाव : आदित्य
प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलाध्यक्ष नगर निकाय चुनाव की तैयारी में जुटे हैं। निगम, नगर परिषद और नगर पंचायत के अध्यक्ष, पार्षद सभी पद पर चुनाव लड़ेंगे। गुजरात, मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों के लोग भी पार्टी के संपर्क में हैं। इन राज्यों में भी पार्टी खड़ी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *