Breaking News

शादी के बहाने लड़की को बेचने की कोशिश, गांववालों के सही समय पर पहुंचने से खुला राज, आरोपी गिरफ्तार

यूपी (UP) के पिपराइच के एक गांव में एक महिला ने उसकी बेटी को शादी (Marriage) के नाम पर बेचे जाने का आरोप लगाया है. ये आरोप उसने गांव की ही दूसरी महिलाओं (Women) पर लगाया है. पीड़ित महिला ने थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा कि रजहीं कैंप की रहने वाली महिलाओं ने पहले तो उसे गुमराह किया फिर उसकी बेटी को बेचने का पूरा प्लान बना लिया. महिला ने शिकायत में कहा कि आरोपी महिलाओं ने उसकी बेटी (Daughter) की शादी की बात कहकर उसे बेचने की कोशिश की.

उसने कहा कि रिश्तेदारों (Relatives) और गांववालों के टाइम पर आने की वजह से इस बात का खुलासा हो गया. मामले की खबर मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. पीड़िता का आरोप है कि बेटी की शादी (Marriage) के लिए दो महिलाओं ने 20 दिन पहले उससे संपर्क किया था. दोनों ने कहा कि वह बिना दहेज के ही अच्छे घर में उसकी बेटी की शादी करा देंगी. साथ ही ये शर्त भी रखी थी कि शादी में गांव वालों और रिश्तेदारों को शामिल न किया जाए.

रिश्तेदारों की वजह से हुआ खुलासा

शनिवार को बरगदही शिव मंदिर में शादी के दौरान गरीब महिला की मदद के लिए कुछ गांव के लोग और कुछ रिश्तेदार वहां पहुंच गए. जब उन्होंने बारातियों के बारे में पूछताछ की तो बिचौलिये वहां से बचकर निकल गए. बाद में ये पता चला कि दोनों महिलाएं मानव तस्करी का काम करती हैं.

 

शादी के नाम पर लड़की को बेचने की कोशिश

जांच में खुलासा हुआ है कि महिलाएं शादी के नाम पर लड़कियों को राजस्थान में बेच देती थीं. सोमवार को केस दर्ज होने की खबर के बाद राजस्थान के झुंझुनू जिले के चार लोगों के साथ आरोपी महिलाएं समझौते के लिए पीड़ित महिला के घर पहुंची थीं. इसी दौरान पुलिस ने वहां पहुंचकर सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *