Breaking News

शख्स ने फॉर्म की बकरियों की मदद से शुरू किया अजीबोगरीब बिजनेस, अब हो रहा मालामाल

कई बार जब कुछ समझ में नहीं आता तो हम निराश होकर कहते हैं कि इससे अच्छा तो भैंस ही पाल लेते, कम से कम उसी में कुछ मुनाफा हो जाता. दरअसल ये खबर पढ़कर आप इतना तो मान जाएंगे कि जानवरों को पालना घाटे का सौदा तो कतई नहीं. कोरोना के कारण बहुत से लोग बेरोजगार हो गए, वहीं कुछ लोगों ने कमाई के नए तरीके भी खोज निकाले. ऐसा ही एक तरीका निकाला इंग्लैंड के लंकाशायर की एक फार्म मालिक ने, जिन्होंने वीडियो कॉल विद गोट नाम से एक सर्विस स्टार्ट कर लाखों रुपए कमा लिए.

यह मामला ब्रिटेन का है जहां एक फर्म ने गॉट ऑन जूम सर्विस शुरू की. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के फार्म की मालिक Dot McCarthy ने अपने साथ एक प्लान बनाया. उनकी योजना ये थी कि क्यों न वे लोगों को बकरियों के साथ जूम कॉल करने का ऑफर दें. शुरुआत में उन्होंने मजे के लिए वेबसाइट पर एक विज्ञापन भी दे दिया. अब विज्ञापन देने के बाद जो हुआ उसके बारे में Dot McCarthy ने कभी सोचा भी नहीं था. लेकिन गजब तो तब हो गया जब अगले दिन उनका फोन मिस ढेरों कॉल्स और कई ईमेल्स से भर गया.

फार्म की मालिक Dot McCarthy के पास बकरी के साथ वीडियो कॉल करने की बुकिंग से जुड़ी कई रिक्वेस्ट आई थी. उनका फार्म एक बकरी के साथ 5 मिनट जूम कॉल करने का 500 के लिए 500 रुपए चार्ज करता है. इस तरह से फार्म अब तक लगभग 50 लाख से ज्यादा की रकम कमा चुका है. एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल, इस फार्म के पास केवल 11 बकरियां हैं. लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि ‘जूम कॉल विद गॉट’ की बुकिंग करवाने में बड़ी-बड़ी आईटी कंपनियों के कर्मचारी के कॉल और ईमेल मिल रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *