Breaking News

वोट मांग कर शर्मिंदा ना करें, इस विधानसभा में चुनाव का हुआ अनोखा बहिष्कार

उत्तर प्रदेश ठंड के साथ विधानसभा चुनाव की सियासी गर्मी बढ़ती ही जा रही है। सत्ता पाने और बचाने के लिए नेताओं, जनप्रतिनिधियों का मतदाताओं के द्वार पहुंचने का सिलसिला जारी है। सत्ता और शासन की लापरवाही के खिलाफ जनता ने भी अपनी समस्याओं को लेकर सड़क पर उतरना शुरू कर दिया है। ऐसा ही मामला गाजीपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के पांडे कॉलोनी से सामने आया है। पांडे कालोनी के लोगों ने कॉलोनी की मुख्य सड़क के सामने बैनर लगाकर चुनाव बहिष्कार कर दिया है। बैनर पर साफ शब्दों में लिखा है कि कृपया वोट मांग कर शर्मिंदा ना करें।

कॉलोनी के निवासियों का कहना है कि 2016 में सड़क क्षतिग्रस्त हुई तो लोक निर्माण विभाग ने इसका टेंडर निकला था और पूरी सड़क को खोदकर फिर से बनाने के लिए काम शुरू कर दिया गया। सड़क निर्माण या मरम्मत जो भी कहा जाये सड़क का काम नहीं हुआ। बीच में ही काम रोक दिया गया जो अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि वह विभागों के चक्कर काट-काट के थक गए हैं। कभी पीडब्ल्यूडी तो कभी नगर पालिका, कभी विधायक तो कभी भाजपा कार्यालय लेकिन सड़क आज भी जर्जर हाल में है।

पेयजल के लिए जो पाइप डाली गई वो भी खराब है। जब से पाइप पड़ी है तबसे पानी की लीकेज है। 100 बार रिपेयरिंग हो चुकी है लेकिन पाइप का लीकेज अभी भी जारी है। इसकी शिकायत लेकर हर जगह गए लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे पहले 2019 में भी लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया था तो एसडीएम ने आश्वासन देकर प्रदर्शन खत्म करा दिया लेकिन कुछ नहीं हुआ।

जिलाधिकारी गाजीपुर मंगलाप्रसाद सिंह ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा है कि नगरपालिका और पंचायत विभाग को सड़क नाली के निदान के लिए निर्देशित कर दिया गया है। अब जल्द ही उनकी समस्याओं का हल किया जाएगा। साथ ही लोगों से अपील कि है वे मतदान बहिष्कार न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *