Breaking News

वोट डालने पहुंचे सुशील मोदी पर भड़की बिहार की जनता, बोली- ‘हम 6 घंटे से लाइन में हैं’

Bihar assembly election: बिहार में चुनाव चल रहा है। आज 14 जिलों की 94 सीटों पर चुनाव होने जा रहे हैं। इन सीटों पर कई सूरमाओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। सुबह 7 बजे से ही वोटिंग का सिलसिला जारी है, लेकिन बिहार के मतदाता इतने उत्साही हैं कि वे सुबह से ही कतारों में खड़े  होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। कोरोना काल में सभी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का बेहद संजीदगी से अनुपालन भी कर रहे हैं।  चेहरे पर मास्क, दो गज की दूरी सहित अन्य सभी नियमों को लेकर बिहार की जनता गंभीर दिख रही है, लेकिन इस बीच आज सुबह-सुबह ही बिहार में कुछ ऐसा हो गया कि यहां की जनता अपने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर ही भड़क गई। हालांकि, पद की गरिमा और अस्मिता का लिहाज रखते हुए किसी ने सीधे तौर पर कुछ भी कहने से परहेज किया, लेकिन गाहे-बगाहे यहां की जनता का दर्द भी छलका।  अपने दर्द का इजहार करते हुए यहां के लोग बोले कि अब क्या करें यहां तो ऐसे ही होता है, लेकिन इस बीच  वोट डालने के दौरान ऐसा क्या कर गए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कि बिहार की जनता का पारा पहुंचा अपने शबाब पर।

 सुबह-सुबह ही हुआ यह सब 
यहां पर हम आपको बताते चले कि यह सब सुबह-सुबह ही हुआ है, जैसा कि सब लोग कतारबद्ध होकर खुद के वोट डालने का इंतजार कर रहे थे।। तभी डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी की दस्तक हुई। फिर, एकाएक न ही वो कतार में खड़े हुए और न ही कुछ.. सीधा अपने वीआईपी ट्रिटमेंट का  सहारा लेते हुए  वे पहुंच गए वोट डालने। इसके बाद वे वोट डाले और थोड़ा इधर-उधर नजर घुमाया और फिर प्रस्थान कर गए, लेकिन इससे पहले उन्हें कुछ मीडिया वाले दिख गए, जिनसे रूबरू होते हुए वे  फिलहाल किसी -भी सियासी मसले पर टीका टिप्पणी करने से तो बचे, मगर यहां की जनता जनार्दन से गुजारिश करते हुए बोले की वे भारी संख्या में यहां आकर वोट डाले। लोकतंत्र के इस  महापर्व में हिस्सा ले। बस .. इतना बोलते ही वे वहां से रूखसत हो गए।

लेकिन, यह सबकुछ देखकर वहां की जनता का पारा गरमा गया। कतार में खड़े होकर अपने बारी का इंतजार कर रहे मतदाताओं ने कहा कि यहां ऐसा ही होता है। लोग वीआईपी ट्रिटमेंट का सहारा लते हैं। कतार में खड़े एक मतदाता ने कहा कि मैं यहां पर साढ़े छ: बजे से खड़ा हूं। अभी तक मेरा नंबर नहीं आया है।  कोरोना काल में हम सब सभी नियमों का पालन कर रहे हैं। मुंह पर मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग सहित अन्य सभी नियमों को लेकर हम सब गंभीर हैं।

लेकिन, चिराग कतार में दिखे  
एक तरफ जहां सभी सियासी सूरमाओं  के बीच वीआईपी ट्रिटमेंट प्राप्त करने की होड़ लगी रहती है, तो वहीं दूसरी तरफ चिराग  कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हुए दिखे हैं।  उनकी यह मुद्रा  लोगों को खूब भा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *