Breaking News

वैक्सीन नहीं लगवाई तो नहीं मिलेगी शराब, SDM ने ठेका संचालकों को भेजा अजब-गजब फरमान

एक तरफ जहां पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर कोरोना के कहर को कम करने के लिए सरकार की ओर से टीकाकरण को लेकर कई तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। अब वैक्सीनेशन को तेज करने के लिए एक अनोखी पहल की गई है। इसकी शुरुआत यूपी के इटावा जिले से शुरू हो चुकी है। असल में, सैफई उपजिलाधिकारी हेमसिंह ने शराब और बीयर (Liquor Shop) के ठेकेदारों को आदेश दिया है कि वह किसी को भी बिना प्रमाण पत्र (vaccination certificate) के शराब की बिक्री न करें।

एसडीएम हेमसिंह ने बताया शनिवार को उन्होंने ठेकेदारो से बिना वैक्सीन प्रमाण पत्र के किसी को शराब की बिक्री नहीं करने को कहा था। एसडीएम की इस अपील के बाद अब शराब खरीदने वाले लोग टीका लगावाने का प्रमाण पत्र लेकर ही आ रहे है तभी उन्हें शराब दी जा रही है।

एसडीएम ने अधिकृत ठेकों पर शराब बेचने वालों को साफ निर्देश दिए कि बगैर प्रमाण पत्र देखे शराब बिक्री न करें। बता दें कि अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से हुई कई मौतों के चलते प्रशासन अब काफी एक्टिव नजर आ रहा है। एसडीएम ने शराब दुकानों के सामने टीकाकरण के लिए जागरूक करने वाले पोस्टर लगाने के आदेश दिए हैं।

आबकारी अधिकारी के अनुसार शराब की दुकानों के लिए ग्राहकों का कोरोना टीकाकरण कराना का कोई आधिकारिक आदेश नहीं है। मगर सैफई के एसडीएम अगर ऐसा कर रहे हैं तो वह स्वविवेक से कर रहे हैं। कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करना बहुत ही अच्छी बात है मगर शराब बिक्री के लिए ये जरूरी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *