Breaking News

विराट कोहली का ये चेला करेगा अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का आगाज, टी20 लीग में जमकर मचाई थी तोड़-फोड़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जॉश फिलिपे (Josh Philippe) अब इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना दम दिखाने को तैयार हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के इस नए क्रिकेटर को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में मौका दिया जाएगा. टीम के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने सोमवार 8 फरवरी को इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि टी20 सीरीज में जॉश को डेब्यू का मौका दिया जाएगा. जॉश फिलिपे ने हाल ही में खत्म हुई बिग बैश लीग (BBL-10) में सबसे ज्यादा रन बनाए और उनकी टीम सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) ने लीग का खिताब जीता था.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच 22 फरवरी से 5 मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज के लिए डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ समेत ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज बल्लेबाज नहीं खेलेंगे. ऐसे में जॉश फिलिपे को मौका मिलना तय माना जा रहा था. अब बिग बैश लीग में जॉश के प्रदर्शन से प्रभावित होकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें डेब्यू सौंपने का फैसला किया है.

टॉप-3 में दिखेगा जलवा

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, “शीर्ष 3 में मैथ्यू वेड, जॉश फिलिपे और मैं रहेंगे. ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस चौथे-पांचवें के आस-पास रहेंगे. जॉश फिलिपे शानदार लय में हैं और उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करते देखकर अच्छा लग रहा है.”

फिंच ने साथ ही बताया कि किस तरह पिछले IPL के दौरान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों के साथ RCB के ड्रेसिंग रूम और ट्रेनिंग में रहकर जॉश को बहुत कुछ सीखने को मिला. फिंच भी पिछले सीजन में RCB का हिस्सा थे.

BBL में मचाया धमाल, RCB ने रखा बरकरार

हालांकि, हाल ही में RCB ने फिंच समेत कई खिलाड़ियों को नए सीजन से पहले रिलीज कर दिया था, लेकिन कोहली की कप्तानी वाली टीम ने फिलिपे को अपने साथ बरकरार रखा. फिलिपे ने पिछले सीजन में सिर्फ 5 मैच खेले, जिसमें उनके बल्ले से केवल 78 रन आए. इसके बावजूद RCB ने उन्हें अपने साथ बरकरार रखने का फैसला किया, क्योंकि हाल ही में खत्म हुए BBL सीजन में फिलिपे ने अपनी बैटिंग से तहलका मचा दिया था.

एलेक्स हेल्स और जेम्स विंस के बाद फिलिपे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज थे. उन्हें इस प्रदर्शन के लिए BBL 10 का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *