Breaking News

लोकसभा चुनाव परिणामों से पहले पीएम मोदी से मिले नीतीश कुमार

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री (CM) नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मुलाकात की। उनकी यह मुलाकात लोकसभा चुनाव (Lok Sabha election) के परिणामों (results) के एलान के एक दिन पहले हुई है। दोनों नेताओं ने 7, लोक कल्याण मार्ग में मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच क्या बात हुई, इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

लोकसभा चुनाव के नतीजों से ठीक एक दिन पहले आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल रहे हैं। वह दो दिन के दौरे पर दिल्ली पहुंचे हैं। एग्जिट पोल में बिहार में एनडीए को नुकसान दिखाया गया है। ऐसे में इस वक़्त पीएम के साथ नीतीश कुमार की बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हालांकि अभी दोनों नेताओं की बैठक की वजह को लेकर खुलासा नहीं हुआ है। पीएम के साथ मुलाकात के बाद नीतीश कुमार शाम 4 बजे गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे।

पीएम मोदी से क्या बात करने दिल्ली आए हैं नीतीश कुमार?
पीएम मोदी और बिहार सीएम नीतीश कुमार की होने वाली मीटिंग की वजह को लेकर फिलहाल किसी तरह की बात सामने नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि दोनों नेता इस बैठक में कल आने वाले नतीजों को लेकर और आगे की रणनीति को लेकर बात कर सकते हैं। वह गृहमंत्री अमित शाह से भी आज शाम 4 बजे मुलाकात करेंगे।

बिहार में क्यों हुई हलचल?
नीतीश कुमार के बिहार से दिल्ली आने के बाद बिहार में भी हलचल तेज हो गई है। हालांकि नीतीश कुमार की इस बैठक के कई माने निकाले जा रहे हैं लेकिन नीतीश कुमार ने दिल्ली पहुंचने से पहले कहा था कि पीएम मोदी तीसरी बार सरकार बना रहे हैं।

बिहार में हलचल की एक वजह पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बयान भी है, जिसमें तेजस्वी ने कहा था कि नीतीश कुमार का एनडीए में मन नहीं लग रहा है और एक बार फिर वह पलट सकते हैं। हालांकि उनके इस बयान पर नीतीश कुमार की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

बिहार पर क्या कहते हैं एग्जिट पोल?
इंडिया न्यूज़ D Dynamics के एग्जिट पोल के मुताबिक बिहार में एनडीए को 33 सीटें और इंडिया गठबंधन को 7 सीटें मिल सकती हैं। रिपब्लिक के MATRIZE के एग्जिट पोल के अनुसार बिहार में NDA को 32-37 सीटें मिल सकती हैं, जबकि INDIA गठबंधन के खाते में 2-7 सीटें आ सकती हैं।