Breaking News

लाइव रिपोर्टिंग के दौरान पानी में कुछ दिखा, रिपोर्टर ने लगाया गोता तो पता चला तैर रही थी लाश

जरा सोचिए, आप एक मौसम रिपोर्टर (Weather Reporter) हैं जो एक समुद्री बीच से मौसम के बारे में लाइव रिपोर्टिंग (Live Reporting) कर रहे हैं. अचानक आपको कुछ महसूस होता है, जिस पर आप तुरंत प्रतिक्रिया देते हैं. ये रिएक्शन (Reaction) कैमरे में कैद हो जाता है. इस तरह की क्लिप के सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल होने की संभावना भी है लेकिन हमेशा सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली चीजें चेहरे पर मुस्कुराहट नहीं लाती, कभी-कभी ये चौंका देती हैं.

ऑस्ट्रेलिया के 9 न्यूज के मौसम पत्रकार ल्यूक ब्रैडनैम ने बताया कि कैसे उन्होंने लाइव रिपोर्टिंग के दौरान समुद्र से एक शव को बाहर निकालने के लिए गोता लगाया. कैमरे पर स्थानीय मौसम की जानकारी दे रहे ब्रैडनैम ने जैसे ही पीस टू कैमरा खत्म किया उन्होंने गोल्ड कोस्ट की लहरों में छलांग लगा दी. उन्होंने महसूस किया कि ऊंची और मजबूत लहरों के बीच एक व्यक्ति जूझ रहा है, जिसके बाद उन्होंने बिना देर किए उसे बचाने के लिए समुद्र में गोता लगा दिया.

देखते ही लगाया गोता

ब्रैडनैम को यह समझने में देर नहीं लगी कि पानी में तैरता यह व्यक्ति कोई तैराक नहीं बल्कि एक लाश है लेकिन ब्रैडनैम उसे किनारे तक खींचने में कामयाब हुए. हालांकि शख्स की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है. खबरों के मुताबिक ब्रिटिश नागरिक जेक जैकब्स की खोज में एक तलाशी अभियान पहले से चलाया जा रहा था, जो 4 फरवरी की शाम को कुर्रावा बीच से गायब हो गए थे.

मेल ऑनलाइन से बात करते हुए ब्रैडनैम ने कहा कि मौके पर मदद के लिए कोई मौजूद नहीं था इसलिए उन्होंने बिना देर किए प्रतिक्रिया दी. ब्रैडनैम नॉर्थक्लिफ सर्फ क्लब के मेंबर और एक मजबूत तैराक हैं. उन्होंने कहा कि शव को लहरों से जमीन पर लाने के लिए उन्होंने अपनी तैराकी की प्रतिभा का इस्तेमाल किया.

चोटिल कंधे से शव को किनारे खींचा

उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि एक शख्स पानी में तैर रहा है जिसका मुंह पानी के भीतर है. मैंने इससे पहले कभी ऐसा अनुभव नहीं किया. मैंने पहले कभी लाश नहीं देखी थी. ब्रैडनैम ने कहा कि इस हफ्ते जिम के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था जिसके चलते तेज लहरों में उन्हें तैरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. शव को किनारे लाने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *