Breaking News

लद्दाख में 26 जवानों को ले जा रहा वाहन श्योक नदी में गिरा, 7 की मौत

लद्दाख में (In Laddakh) शुक्रवार को 26 जवानों को ले जा रहा वाहन (Vehicle Carrying 26 Soldiers) श्योक नदी में गिरने से (Fell into Shyok River) सात सैनिकों की मौत हो गई (7 Soldiers Killed) और 19 सैनिक घायल हो गए (19 Soldiers Injured) । रक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रक्षा सूत्रों ने बताया कि लद्दाख के तुरतुक इलाके में सेना का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वायुसेना घायलों को पश्चिमी कमान के अस्पताल में पहुंचाने की व्यवस्था कर रही है।”

सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह नौ बजे लद्दाख के परतापुर के ट्रांजिट कैम्प से 26 सैनिकों को लेकर एक गाड़ी हनीफ सब सेक्टर के अग्रिम चौकी की ओर रवाना हुई। थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर सैनिकों को लेकर जा रहा वाहन सड़क से फिसलकर 50 से 60 फ़ीट गहरी श्योक नदी में जा गिरा।

सभी जख्मी 26 जवानों को निकालकर परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेह से सर्जिकल टीम को परतापुर अस्पताल भेजा गया। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक सात सैनिकों को मृत घोषित कर दिया गया है। बाकी घायल बचे 19 सैनिकों को वायुसेना की मदद से वेस्टर्न कमांड के अस्पताल चंडीमंदिर शिफ्ट कर दिया गया है, ताकि उनको बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सकें।