Breaking News

रूसी राष्ट्रपति पुतिन की बेटी के बॉयफ्रेंड हैं ‘जेलेंस्की’! हुआ बड़ा खुलासा

रिपोट के अनुसार, डेली मेल ने बताया कि व्लादिमीर पुतिन की बेटी कैटेरीना तिखोनोवा के प्रेमी का नाम जेलेंस्की है, जिसका नाम यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (President Volodymyr Zelensky) के जैसा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यूक्रेन पर हमले के पुतिन के फैसले ने उनके आस-पास के लोगों को भी प्रभावित किया है. इसका असर पुतिन की बेटी पर भी पड़ा है, जिसकी वजह से कैटेरीना मॉस्को (Moscow) से म्यूनिख अपने बॉयफ्रेंड से मिलने नहीं जा पा रही हैं.

कौन हैं कैटेरीना के पार्टनर?

कैटेरीना के पार्टनर (जिनकी एक बेटी भी है) का नाम इगोर जेलेंस्की है. जेलेंस्की एक प्रोफेश्नल बैले डांसर और डायरेक्टर हैं. उन्होंने हाल ही में बवेरियन स्टेट बैले का नेतृत्व किया था. रूस के एक स्वतंत्र आउटलेट आईस्टोरीज और जर्मनी के डेर स्पीगेल की खोज में यह खुलासा हुआ है. कैटेरीना पुतिन की छोटी बेटी हैं. उनकी मां क्रेमलिन (Kremlin) की पूर्व प्रथम महिला ल्यूडमिला अलेक्जेंड्रोवना ओचेरेत्नाया (Lyudmila Aleksandrovna Ocheretnaya) हैं. पहले कैटेरीना की शादी रूस के सबसे युवा अरबपति किरिल शामलोव (Kirill Shamalov) के साथ हुई थी.

प्रोफेश्नल बैले डांसर हैं जेलेंस्की

2017 में वे अलग हो गए जब उसने बैले स्टार के साथ रिश्ता शुरू किया, जो पहले भी शादीशुदा था और उसकी कोरियोग्राफर याना सेरेब्रीकोवा थी. इनसे उन्हें दो बेटियां और एक बेटा है. द स्टोरीज रिपोर्ट में कहा गया है, ‘दो साल, 2017 से 2019 तक छोटी बच्ची की मां ने दर्जनों बार मॉस्को से म्यूनिख (Munich) के बीच सफर किया. वह रूस में रहती हैं और बच्ची के पिता जर्मनी में रहते हैं, जहां वह बवेरियन स्टेट बैले को डायरेक्ट करते हैं. उनका नाम इगोर जेलेंस्की (Igor Zelensky) है.’

50 से ज्यादा बार गईं म्यूनिख

दो साल में कैटेरीना जेलेंस्की (Katerina Zelensky) से मिलने के लिए 50 से अधिक बार म्यूनिख गईं. एक अनाम स्रोत से, आउटलेट ने ‘राष्ट्रपति की सुरक्षा सेवा के ई-मेल और कैटेरीना के निजी सुरक्षा गार्ड अलेक्सी स्क्रिपचक से दस्तावेज प्राप्त किए.’ डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, स्क्रिपचक के दस्तावेजों में पुतिन की बेटी, जेलेंस्की और 2017 में पैदा हुई एक लड़की के पासपोर्ट हैं. कैटेरीना के सुरक्षा गार्ड ने सभी टिकट खरीदे.

बच्चे के नाम का नहीं कर सकते खुलासा

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हम नैतिक कारणों से बच्चे के नाम का खुलासा नहीं कर सकते. बस यह कहना काफी है कि उनका संरक्षक इगोरेवना है, जो जेलेंस्की के नाम से मेल खाता है.’ जेलेंस्की, जो जॉर्जियाई जड़ों के साथ पैदा हुए रूसी हैं और यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) से संबंधित नहीं माने जाते हैं, ने जाहिर तौर पर यूक्रेन में पुतिन के युद्ध (War) की निंदा करने से इनकार करने के बाद पिछले महीने बवेरियन स्टेट बैले छोड़ दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *