Breaking News

रीवा में यात्री बस और ट्रेलर की भिड़ंत में 15 यात्रियों की मौत – 20 से ज्यादा घायल

मध्यप्रदेश के रीवा में (In Rewa MP) यात्री बस और ट्रेलर (Passenger Bus and Trailer) की भिड़ंत (Collision) में 15 यात्रियों की मौत हो गई (15 Passengers Died) और 20 से ज्यादा घायल हो गए (More than 20 Injured) । हैदराबाद से गोरखपुर की ओर जा रही यात्री बस नेशनल हाईवे क्रमांक 30 पर शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात आगे चल रहे ट्रेलर के पिछले हिस्से से जा टकराई। हादसा इतना भीषण था कि बस का आगे का हिस्सा और ट्रेलर का पिछला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

रीवा के पुलिस उपमहानिरीक्षक मिथिलेश शुक्ला ने बताया कि हादसे में 15 यात्रियों की मौत हुई है और 20 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं। हादसा इतना भीषण था कि बस में फंसे लोगों के शवों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। इसके लिए जेसीबी की मदद लेना पड़ी। मरने वालों में अधिकांश यात्री उत्तरप्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं। सबसे ज्यादा मौत उन यात्रियों की हुई है जो केबिन और सामने की सीट पर बैठे हुए थे। बस में 50 से ज्यादा यात्री सवार थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया और कहा कि रीवा में हैदराबाद से गोरखपुर जा रही यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। इस हृदय विदारक घटना में दिवंगत आत्माओं के प्रति मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर, एसपी सहित वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में हमने पूरी रात रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों का रीवा मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है। इस दुखद घटनाक्रम से यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी अवगत कराया है।

चौहान ने कहा कि घायलों के उपचार का खर्च मध्यप्रदेश सरकार वहन करेगी। मामूली रूप से घायल यात्रियों को प्रारंभिक उपचार के बाद बस द्वारा प्रयागराज रवाना कर दिया गया है। पार्थिव देह को प्रयागराज भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस घड़ी में हम मृतकों के परिजनों के साथ खड़े हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 1-1लाख की सहायता की घोषणा की है। उधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की सहायता की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *