Breaking News

राहुल त्रिपाठी बने टॉप स्कोरिंग अनकैप्ड भारतीय, मुंबई के खिलाफ खेली 44 गेंदों पर 76 रनों की पारी

IPL 2022 के 65वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Batsman Rahul Tripathi) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 44 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली। इसी के साथ वह सीजन में अनकैप्ड खिलाड़ियों (uncapped players) की सूची में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। इसके अलावा उन्होंने इस मैच में हैदराबाद के किसी भी बल्लेबाज द्वारा व्यक्तिगत सबसे बड़ा स्कोर बनाया। साथ ही उन्होंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन में सबसे ज्यादा फिफ्टी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

राहुल त्रिपाठी ने अपनी इस पारी में 9 चौके और तीन छक्के लगाए। यह उनका इस सीजन का तीसरा अर्धशतक था। इस सीजन में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए मिचेल मार्श, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने 2-2 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं इस मैच में शानदार पारी की बदौलत राहुल अपनी टीम के ही अनकैप्ड प्लेयर अभिषेक शर्मा और मुंबई इंडियंस के युवा क्रिकेटर तिलक वर्मा को पीछे छोड़ते इस सूची के टॉप स्कोरर बने।

हुल त्रिपाठी, SRH (8वें नंबर) – 393 रन
अभिषेक शर्मा, SRH (10वें नंबर) – 383 रन
तिलक वर्मा, MI (11वें नंबर) – 376 रन
जितेश शर्मा, PBKS (39वें नंबर)- 215 रन
शाहबाज अहमद, RCB (43वें नंबर)- 207 रन

राहुल त्रिपाठी ने इस आईपीएल में अभी तक 13 मैचों की 13 पारी में 393 रन बनाए हैं। वह तीन बार नॉट आउट रहे हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 76 रहा है जो उन्होंने इस मुकाबले में बनाया। उनका औसत 39.30 और स्ट्राइक रेट 161 से अधिक रहा है। जिसमें उनके तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। इस खिलाड़ी ने 2017 में आईपीएल डेब्यू किया था। अभी तक उनके नाम 75 मैचों में 1778 रन दर्ज हैं। वह सनराइजर्स हैदराबाद से पहले केकेआर का हिस्सा थे।

क्या भारतीय टीम में मिलेगी जगह?
आपको बता दें कि ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई भारत के कई युवा खिलाड़ियों वाली टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की और आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज में उतारने का विचार कर रही है। इसके अलावा कई सीनियर नियमित खिलाड़ियों को आराम देकर उन्हें इंग्लैंड दौरे पर भेजा जाएगा। ऐसे में लगातार अच्छा परफॉर्मेंस देने वाले राहुल त्रिपाठी ने भी अपनी दावेदारी को ठोस कर दिया है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भी उनका प्रदर्शन अहम माना जा रहा है।