Breaking News

राम मंदिर के लिए भक्तों ने खुलकर किया दान, 5000 करोड़ कैश, 4 कुंतल चांदी और सोना

500 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद अब राम भक्तों का सपना साकार होने जा रहा है. अयोध्या में प्रभू श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. श्री राम मंदिर के ट्रस्ट की कोशिश है कि जनवरी 2024 तक राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाए और प्रभु श्री राम अपने गर्भ गृह में विराजमान हो जाएं. तेजी से हो रहे मंदिर निर्माण को देखकर हर राम भक्त अपने को धन्य मान रहा है. इसके साथ ही मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए दिल खोलकर दान भी कर रहे हैं.नगद से लेकर 4 कुंतल चांदी और कई ग्राम सोना अभी तक दान में मिल चुका है.

गौरतलब है कि 15 जनवरी से लेकर 27 फरवरी 2021 तक समर्पण निधि अभियान चलाया गया था. जिसमें राम भक्तों ने 5000 करोड़ रुपए रामलला को दान दिया था. मंदिर निर्माण में राम भक्तों ने नगद राशि के साथ-साथ चेक और सोने चांदी का भी दान देना शुरू कर दिया था. कैश के साथ-साथ बड़ी संख्या में सोने और चांदी के दान को देखकर ट्रस्ट ने अपील करते हुए कहा, कि अभी इस तरह के धातुओं की जरूरत नहीं है.

लेकिन जो श्रद्धालु इस तरह की वस्तुएं दान कर रहे हैं, उनको ट्रस्ट की ओर से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर में सुरक्षित रख गया है. इसके अलावा पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में भी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का खाता है जहां के लॉकर में दान की वस्तुओं को रखा गया है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता बताते हैं कि लगभग 4 कुंतल चांदी और कई ग्राम सोना राम भक्तों ने अभी तक दान दिया है. समय आने पर इसका उपयोग किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *