Breaking News

रामचरितमानस मामले में बयानबाजी जारी, कथावाचक जया किशोरी ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्या के रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान पर बवाल थमता नहीं दिख रहा है. रामचरितमानस की प्रतियां जलाने की ख़बरें भी सामने आ रही हैं. इन सबके बीच कथावाचक जया किशोरी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मध्य प्रदेश के नागदा शहर में जया किशोरी की भागवत कथा का आयोजन बुधवार से हो रहा है. इसके ठीक एक दिन पहले उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है. जया किशोरी ने इसके लिए रामचरितमानस की चौपाई का सहारा लिया है.

बुध बिश्राम सकल जन रंजनि।
रामकथा कलि कलुष बिभंजनि॥
रामकथा कलि पंनग भरनी।
पुनि बिबेक पावक कहुँ अरनी॥

इसका अर्थ होता है, राम कथा पंडितों को विश्राम देने वाली हैं, मनुष्य को प्रसन्न करने वाली हैं, पापों को नाश करने वाली हैं. राम कथा कलयुग रूपी सांप आपके लिए मोरनी है और विवेक रूपी अग्नि के प्रगट करने वाली अरणी महारानी होती है, लकड़ी की जिसको रगड़ के आग प्रकट किया जाता है.

दरअसल, रामचरितमानस की प्रतियां जलाने को लेकर किए गए एक ट्वीट के जवाब में जया किशोरी ने ट्विटर पर उसे कोट करते हुए अपनी बात रखीं.

अपने बयान पर कायम स्वामी प्रसाद मौर्या
देशभर में अपने बयान पर मचे बवाल के बावजूद स्वामी प्रसाद मौर्या अभी भी अपनी बात पर कायम है. उन्होंने कानपुर में मीडिया से बातचीत में कहा जो साधु-संत उन्हें गाली दे रहे हैं, उन्हें सोचना चाहिए कि गाली देना क्या धर्म हो सकता हैं.

नागदा में हो रहा है बड़ा आयोजन
नागदा में हिन्दू सनातन जागृत मंच की तरफ से सात दिवसीय भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है. इस आयोजन में लाखों लोगों के आने की उम्मीद जताई जा रही है. इसका आयोजन स्थानीय भाजपा सांसद अनिल फिरोजिया की देखरेख में हो रहा है.