Breaking News

राफेल विमानों को खतरा! एयरफोर्स ने हरियाणा Government को लिखा पत्र- एक्शन में सरकार

अंबाला एयरबेस में तैनात फाइटर प्लेन राफेल की सुरक्षा के मद्देनजर एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने हरियाणा के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में एयर मार्शल ने अंबाला एयरबेस में तैनात किए गए राफेल विमानों की सुरक्षा पर वहां उड़ने वाले पक्षियों को खतरा बताया और कार्रवाई की मांग की है।

राफेल विमान (फोटो-भारतीय वायुसेना)

एयर मार्शल की चिट्ठी के बाद शहरी निकाय निदेशालय ने वायुसेना के बेस के आस-पास के 10 किलोमीटर के दायरे में कबूतर उड़ाने वाले लोगों को नोटिस जारी किया है और कहा कि अगर कबूतर उड़ाए तो कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि फ्रांस से आए पांचों राफेल विमानों को अंबाला एयरबेस पर तैनात किया गया है। इससे पहले हरियाणा के अंबाला में अधिकारियों को भारतीय वायुसेना स्टेशन को उड़ाने की एक धमकी भरी चिट्ठी मिली थी। यहीं पर पांच राफेल विमानों की पहली खेप मिली थी।

Indian Air Force's Rafale Jets in Danger Due to Bird Menace near Ambala Air  Station - Sputnik International

एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि यह चिट्ठी शुक्रवार को मिली था, जिसके बाद अधिकारियों ने नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि एहतियात के तौर पर अंबाला स्टेशन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि यह चिट्ठी एक छलावा लगता है और कुछ बदमाशों की करतूत प्रतीत होता है। यह एयर बेस धुलकोट, बलदेव नगर, गरनाला और पंजोखरा और राष्ट्रीय राजमार्ग 1-ए सहित गांवों से घिरा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *