Breaking News

रणबीर का जन्‍मदिन आज, अभिनेता ने ऐश्वर्या राय से बोला था ये बड़ा झूठ

बॉलीवुड अभिनेता (Bollywood Actor) रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) का जन्म 28 सितंबर 1982 को हुआ। जैसा का कि सभी जानते हैं कि रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) बॉलीवुड की चर्चित कपूर फैमिली(Kapoor Family) से संबंध रखते हैं। उन्होंने अपने पिता ऋषि कपूर(Rishi Kapoor) और दादा राज कपूर(Raj Kapoor) की तरह कई फिल्मों में शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है। रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से ही की है।


वह इस बात को भी अपने कई इंटरव्यू में खुलकर बोल चुके हैं कि उनकी शुरुआत से पढ़ाई में कोई खास दिलचस्पी नहीं रही थी। वह खेलने में अपनी काफी दिलचस्पी दिखाते थे। रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) ने दक्षिण मुंबई के माहिम में बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़ाई की थी। उन्होंने जब 10वीं क्लास पास की थी तो रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) की दादी कृष्णा कपूर ने अपने घर पर बड़ी पार्टी रखी थी, जिसमें बॉलीवुड के कई सितारे भी शामिल हुए थे।

रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) 10वीं क्लास में 54.3 % नंबर लेकर आए थे। जिसके लिए दादी कृष्णा ने घर में बड़ी पार्टी रखी थी। इस पार्टी में खूबसूरत अदाकार ऐश्वर्या राय बच्चन भी शामिल हुई थीं। रणबीर कपूर(Ranbir Kapoor) ने पार्टी में ऐश्वर्या राय को अपने 65 % नंबर बताए थे। इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या राय बच्चन ने द कपिल शर्मा शो में किया था। ऐश्वर्या राय ने बताया कि उस समय रणबीर ने उनसे कहा था कि बताओ इतने नंबर में ही सभी इतना खुश हैं।

आपको बता दें कि राज कपूर के पोते रणबीर कपूर ने एक अभिनेता के रूप में साल 2007 में संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘सांवरिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उससे पहले वह अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘ब्लैक’ में संजय लीला भंसाली को असिस्ट कर चुके थे।‘सांवरिया’ बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। लेकिन इस फिल्म से उन्हें बॉलीवुड में अलग पहचान मिल गई थी।
‘सांवरिया’ के बाद ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’,‘रॉकस्टार’ और ‘बर्फी’ तक आते-आते रणबीर कपूर ने यह साबित कर दिया कि वह एक टैलेंटेड कलाकार हैं। रोमांटिक कॉमेडी ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’ में अपनी जबरदस्त अभिनय से रणबीर की दर्शकों ने खूब सराहना की थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। 2010 में रणबीर ने प्रकाश झा की फिल्म ‘राजनीति’ में अपने उम्दा अभिनय से सबको चौंका दिया था।

फिल्म‘अंजाना-अंजानी’,‘ये जवानी है दीवानी’, ‘तमाशा’, ‘ऐ दिल है मुश्किल’, ‘जग्गा जासूस’ से लेकर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ तक रणबीर कपूर अपने अभिनय का दम दिखा चुके हैं। फिल्मों के अलावा रणबीर कपूर अभिनेत्री आलिया भट्ट को डेट करने की वजह से भी चर्चा में हैं। हालांकि अभी तक इन दोनों ने अपने रिश्ते की आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *