Breaking News

रजाई में सो रहा था युवक, अचनाक बिस्‍तर में घुस गया 6 फिट लंबा कोबरा, फिर…

जरा सोचिए कि आप आराम से सो रहे हों, फिर आपको एहसास हो कि आपके बिस्तर में जहरीला सांप (Poisonous snake) है. आप क्या करेंगे… जाहिर है उसे देखकर आपकी चीख निकल जाएगी. ऐसा ही कुछ हुआ एमपी के सागर जिले में रहने वाले एक युवक के साथ. उसे लगा कि वह ‘मौत’ के साथ सो रहा था.

रात को अपने कमरे में सो रहे गोविंद प्रजापति (Govind Prajapati) को रजाई के अंदर किसी जीव के होने का एहसास हुआ. मगर, उसे नींद में ज्यादा कुछ समझ नहीं आया. फिर वो उठा और लाइट चालू की. इसके बाद युवक की चीख निकल गई. उसने देखा रजाई के अंदर छह फीट लंबा जहरीला कोबरा था.

लाइट खोलते ही निकल गई चीख
सिरोंजा गांव में पेट्रोल पंप (Petrol pump) पास गोविंद प्रजापति का मकान है. मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात जब वो अपने कमरे में सो रहा था. तब उसे अपनी रजाई में किसी के होने का एहसास हुआ. अजीब सी चिकनाहट महसूस होने पर वो उठ गया. कमरे की बंद लाइट जैसे ही उसने चालू की, तो उसके होश ही उड़ गए. उसकी रजाई में छह फीट लंबा जहरीला कोबरा था.

परिवार के लोगों ने देखा रजाई पर बैठा था कोबरा
कोबरा (cobra) को देख उसे देख गोविंद की चीख निकल गई. तुरंत ही वो अपने कमरे बाहर निकला और गेट बंद कर दिए. परिवार के लोग भी उसकी चीख सुनकर बाहर निकल आए. पूछने पर गोविंद ने कमरे में कोबरा के होने की बात बताई. इसे सुन उन लोगों के भी कान खड़े हो गए. कमरे में झांकने पर कोबरा रजाई में ही बैठा दिखा.

स्नेक कैचर अकील बाबा को किया फोन
रात से लेकर सुबह तक सभी लोग सांप पर नजर रखे रहे. बाद में इलाके के स्नेक कैचर (snake catcher) अकील बाबा को इसकी जानकारी दी गई. अकील बाबा ने मौके पर पहुंच कर कड़ी मशक्कत के बाद सांप को काबू किया और प्लास्टिक के डिब्बे में बंद किया. उन्होंने बताया कि यह काफी फुर्तीला सांप होता है, इसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

ऐसा लगा जैसे मौत साथ सो रही थी
गोविंद का कहना है कि जब रजाई के अंदर कोबरा को देखा, तो मेरे पसीने छूट गए. एक पल के लिए ऐसा लगा कि मैं ‘मौत’ के साथ सो रहा था. गनीमत रही कि सांप ने डसा नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *