Breaking News

योगी का तोहफा : माफिया, अपराधियों से मुक्त करायी जमीन पर गरीबों के लिए बनेंगे आवास

प्रदेश की योगी सरकार 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले जनता से किए गए एक और वादे को पूरा करने वाली है। योगी सरकार गरीबों और कर्मचारियों को सस्ते आवास का तोहफा देने जा रही है। माफिया मुख्तार अंसारी,अतीक अहमद और बदन सिंह बद्दो जैसे तमाम माफिया, अपराधियों के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर सस्ते आवास बनेंगे। माफिया की ध्वस्त की गई अवैध इमारतों पर गरीबों के घर बनंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आवास विभाग को योजना का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिया है। आवास विभाग विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर शासन को सौंपेगा। सीएम योगी ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश भर में माफिया, अपराधियों से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के आवास जल्द तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवास मूलभूत आवश्यकता है। हर परिवार को आवास मिलना ही चाहिए। सभी को अपना घर होना चाहिए।

पत्रकारों और वकीलों को मिलेगा फायदा

माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए सरकार आवास बनेगा। समूह ग और घ के कर्मचारियों के लिए सस्ते मकान बनेगा। मुक्त हुई भूमि पर पत्रकारों और वकीलों के लिए भी सस्ते आवास तैयार किए जाने की योजना है। सीएम ने आवास विभाग को जल्द प्रस्ताव बना कर भेजने के निर्देश दिए हैं।

डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा खाली कराई गई जमीन

ज्ञात हो कि प्रदेश में पहली बार भूमाफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकारी और निजी अरबों रुपए की कीमत की डेढ़ लाख एकड़ से ज्यादा जमीन राज्य सरकार ने खाली कराई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2017 में प्रदेश की कमान संभालने के बाद भूमाफिया और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद प्रदेश में चार स्तरीय एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स का गठन कर कार्रवाई शुरू की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *