Breaking News

ये है सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर, जिसके पास है विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा दौलत!

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अपने खेल के माध्यम से ही मोटी कमाई करते हैं. क्रिकेटर्स के पास दौलत की कोई कमी नहीं है. हालांकि, कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक वक्त पर आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे मगर उनकी मेहनत ने एक ऐसे मुकाम पर लाकर खड़ा दिया जहां अब उन्हें किसी चीज की कोई कमी नहीं रही. टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) साल में करोड़ों रुपये कमाते हैं. लेकिन एक ऐसा भारतीय क्रिकेटर है जो उम्र और अनुभव में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों से काफी कम है इसके बावजूद वह काफी अमीर है. आइए मिलवाते हैं आपको एक ऐसे ही स्टार क्रिकेटर से जो संपत्ति के मामले में कोहली और धोनी को टक्कर देते हैं.

सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर
जिस भारतीय क्रिकेटर के बारे में हम बात कर रहे हैं वह बिजनेस टाइकून कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) के बेटे आर्यमान बिड़ला (Aryaman Birla) हैं.aryaman birlaआर्यमान के पिता की कुल संपत्ति करीब 70 हजार करोड़ रुपये है. इस तरह वह खुद भी काफी दौलतमंद हैं और शाही जिंदगी जीते हैं. बता दें, आर्यमान के परिवार के पास ही आदित्य बिड़ला ग्रुप (Aditya Birla Group) का मालिकाना हक है.

बचपन से क्रिकेट का शौक
इतने बड़े खानदान से ताल्लुक होने के बावजूद आर्यमान बिड़ला (Aryaman Birla) को क्रिकेट खेलना पसंद है. क्योंकि क्रिकेट का शौक उन्हें बचपन से रहा है. बचपन के शौक को करियर बनाने के लिए आर्यमान ने छोटी उम्र में ही ट्रेनिंग शुरू कर दी थी. जिससे वह खेल की बारीकियों को समझ सके और एक शानदार प्लेयर बने.aryaman birla cricketerआर्यमान बिड़ला ने खुद को सफल के काफी मेहनत की है और इसी मेहनत के दम पर उन्हें रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के लिए मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) टीम में चुना गया था. मगर इन दिनों वह क्रिकेट से दूर हैं.

एंग्जायटी से पीड़ित
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें को स्टार खिलाड़ी आर्यमान बिड़ला (Aryaman Birla) एंग्जायटी से पीड़ित हैं. इसी कारण उन्होंने खेल से खुद को दूर किया हुआ है और वह अपनी सेहत पर पूरा ध्यान दे रहे हैं.aryaman birla Rajsthan royalsआर्यमान को IPL 2018 में भी देखा जा चुका है. उस समय उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की तरफ से खेला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *