Breaking News

ये है दुनिया की सबसे महंगी जींस, कीमत जानकर रह जायेंगे दंग

इस देश में ज़्यादातर परिवार मध्यम वर्ग के है, जो रोज़-मर्रा की ज़िन्दगी में भाग दौड़ कर अपना घर चलते हैं. ऐसे में उनकी महीने भर या साल भर की तन्ख्या इतनी नहीं कि वह घर भी चला सकें और बचत कर सकें. ऐसे ही उनके शोक भी हैं जो कुछ हज़ारों में ही पूरे हो जाते है लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपने महंगे से महंगे शोक को पूरा करते हैं.

फिर शोक चाहे गाड़ी का हो या फिर महंगे कपड़ो का… मगर कुछ कपडे ऐसे भी है जिनकी कीमत इतनी ज़्यादा है कि आप दिल्ली में 10 आलिशान फ्लैट खरीद सकें और आज हम आपको दुनिया की ऐसी ही 10 जीन्स के बारे में बताने वाले है जिनमे से एक है:

अर्नेस्ट सीओन कस्टम फिट: अर्नेस्ट सीओन कस्टम फिट एक ब्रांड नेम है और यह ब्रांड जीन्स बनाने के साथ-साथ ग्राहकों का नाप लेकर इसे तैयार करता है, ताकि ग्राहकों को यह फिटिंग में आ सके. इस जीन्स की कीमत 63,000 रूपए है.

सीक्रेट सर्कस: यह दुनिया की सबसे महंगी जीन्स है क्यूंकि, इस जीन्स की पिछली जेब पर हीरे जड़े है. इस जीन्स की कीमत 8 करोड़ से 20 लाख तक के बीच में है. इस जीन्स की जितनी कीमत है उस कीमत में तो दिल्ली में 10 फ्लैट ही आ जाएं.

एस्कैडा: एस्कैडा एक ऐसा ब्रांड है जो अपने डिज़ाइनर जीन्स खुद बनाता है. इस ब्रांड के स्टोर में आप अपने मनपसंद का डिज़ाइन जीन्स बनवा सकते हैं. इस जीन्स की कीमत 6 लाख 36 हज़ार रूपए है.

डसॉल्ट एपारेल थ्रैस्ड डेनिम: डसॉल्ट एपारेल थ्रैस्ड डेनिम जीन्स की एक खासियत है, इस जीन्स को डिज़ाइन देने या इस जीन्स को लुक देने के लिए इसे 13 बार धोया जाता है और रंगा जाता है. इस ब्रांड की जीन्स को आम आदमी खरीदने की सोच भी नहीं सकता है. इस जीन्स की कीमत डेढ़ करोड़ रूपए है.

सेवेन फॉर ऑल मैनकाइंड: सेवेन फॉर ऑल मैनकाइंड, पैंट का एक ब्रांड है जो अलग-अलग तरह की जीन्स बनाता है. इस जीन्स की कीमत 15,800 रूपए है और यह ब्रांड परफेक्ट फिटिंग के लिए जाना जाता है.

गूची: गूची एक ऐसा ब्रांड है, जिसे पहने आपने ज़्यादातर लोगों को देखा ही होगा मगर आपको बता दें, इस ब्रांड की सबसे महंगी जीन्स की कीमत 97,000 रूपए है, जितनी तो आजकल के टाइम में आम लोगों की सैलरी भी नहीं होती.

रोबर्टो केवेली: इस जीन्स की खासियत है इस पर जड़े कीमती पत्थर. इस जीन्स में हीरे-मोती जड़े हैं, इसकी कीमत 76,000 रूपए है.

लिवाइस स्ट्रॉस एंड को: लिवाइस एक ऐसा ब्रांड है जिसे शायद ही कोई नहीं जानता होगा. यह ब्रांड अपने प्रिंट, फिटिंग और अपने पुराने स्टाइल के लिए जाना जाता है और इस ब्रांड की जीन्स को लोगों के हिसाब से डिज़ाइन किया जाता है और यह जीन्स सस्ते से सस्ता और महंगे से महंगे कीमत पर बाजार में आसानी से मिल जाती है. इस ब्रांड की सबसे महंगी कीमत 38 लाख रूपए है.

एपो जींस: यह जीन्स दिखने में जितनी आम सी लगती है, उससे कही ज़्यादा ही इसकी कीमत है. इस जीन्स की खासियत यह है कि इसमें रेशम की जेब होती है और उसके बटन सोने या प्लैटिनम के बने होते हैं. इस जीन्स की कीमत ढाई लाख रूपए है.

डोल्चे एंड गबैना: डोल्चे एंड गबैना जीन्स की खासियत यह है कि इसके पीछे पॉकेट पर एक गुलाबी पैच होता है और इसमें सोने से बना लोगो भी बना होता है. इस जीन्स की सबसे महंगी कीमत 76,000 रूपए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *