Wednesday , September 30 2020
Breaking News

ये है दुनिया की सबसे खतरनाक महारानी, जो कुंवारी लड़कियों के खून के साथ करती थी ऐसा काम

इतिहास के पुराने पन्नो में कई ऐसे रहस्य दफ्न है जो की आज तक लोगों को समझ नहीं आए है और आए भी है तो कभी उसे भूल नहीं पाए है. कुछ इसी तरह एक महारानी थी, जिनके कारनामे सुन हर कोई सहम उठेगा. ये महारानी वहशी होने के साथ-साथ एक खूंखार सीरियल किलर भी रही थी. जी हां दरअसल इस महारानी की कहानी ही ऐसी कुछ है जो लोगों के रोंगटे खड़े कर सकती है. दरअसल यह महारानी कुंवारी लड़कियों को मारकर उनके खून से नहाया करती थी.

बता दें की हंगरी की रहवासी इस महारानी का नाम एलिजाबेथ बाथरी था. जो की इतिहास की सबसे खतरनाक और वहशी महिला सीरियल किलर के तौर पर मशहूर है. वर्ष 1585 से 1610 के दौरान बाथरी ने 600 से भी ज्यादा कुंवारी लड़कियों की हत्या कर उनके खून से नहाया करती थी. ऐसा भी माना जाता है कि किसी ने एलिजाबेथ को खूबसूरती बरकरार रखने के लिए कुंवारी लड़कियों के खून से नहाने के लिए बोला था. महारानी एलिजाबेथ को यह तरीका इतना पसंद आया की वे इसे लगातार करने लगी. महारानी एलिजाबेथ लड़कियों को मारने के बाद भी चुप नहीं बैठती थी बल्कि उनके साथ बर्बरता और दरिंदगी करने से बाज नहीं आती थी. कहानियों के मुताबिक, वह मरी हुई लड़कियों के शरीर के मांस को अपने दांतों से काटकर निकाल लिया करती थी. ये भी कहा जाता है कि महारानी एलिजाबेथ बाथरी के इस भयानक जुर्म में उसके तीन नौकर भी उसका साथ दिया करते थे.

वहीं महारानी एलिजाबेथ बाथरी हंगरी राजघराने से ताल्लुक रखा करती थी. महारानी एलिजाबेथ की शादी फेरेंक नैडेस्डी नाम के व्यक्ति से हुई थी, जो तुर्कों के खिलाफ युद्ध में हंगरी का नेशनल हीरो के नाम से जाने जाते थे. लड़कियों को मरने के लिए एलिजाबेथ बहुत बड़ा जाल बुनती थी. एक ऊंचे रसूख वाली महिला होने के कारण वो आसपास के गांवों की गरीब लड़कियों को अपने महल में बुलाकर अच्छे पैसों पर काम करने का लालच दिया करती थी. लेकिन लड़कियां जैसे ही महल में प्रवेश लरटी थी, तो वो उन्हें अपने चंगुल में फसा लिया करती थी. ये भी कहा जाता है कि जब इलाके में लड़कियों के आंकड़े काफी कम हो गई, तब उसने ऊंचे परिवार की लड़कियों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया. इसके बाद हंगरी के राजा को जब इस बात का पता चला, तो उन्होंने इस मामले की जाँच शुरू करवाई. इस मामले को लेकर जब जांच कर्ता एलिजाबेथ के महल में पहुंचे, तो वहां का हाल देखकर वे सब दंग रह गए. जांच दल ने एलिजाबेथ के महल से कई लड़कियों के कंकाल और सोने-चांदी के आभूषण बरामद हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *