Breaking News

ये एक whatsApp मेसेज कर सकता है आपके फोन और बैंक अकाउंट को हैक, भूल कर भी ना करें ओपन

वॉट्सऐप एक ऐसा मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है जहां लोगों के साथ लगातार धोखा हो रहा है. वॉट्सऐप यूजर्स को हर दिन एक नया मैसेज आ रहा है जिसपर लिंक पर क्लिक करने के लिए कहा जा रहा है. लेटेस्ट फेक मैसेज है गिफ्ट्स को लेकर जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. रिपोर्ट पर अगर यकीन करें तो ये मैसेज DMart की तरफ से भेजा जा रहा है जो अपनी 20वीं सालगिरह मना रहा है.

इस मैसेज में यूजर्स से ये कहा जा रहा है कि कंपनी मुफ्त में गिफ्ट्स दे रही है. मैसेज में एक फेक वेबसाइट का लिंक भी जोड़ा गया है. लिंक पर क्लिक करते ही एक वेबपेज खुल जा रहा है जहां आपको एक व्हील को स्पिन करना है और एक्सक्लूसिव गिफ्ट्स जीतने हैं.

फेक मैसेज को भूलकर भी न ओपन करें

बता दें कि ये एक फेक मैसेज है जहां यूजर्स को इसपर भरोसा दिलाने के लिए इसे ओरिजिनल बनाकर भेजा जा रहा है. एक बार व्हील को घुमाने के बाद यूजर्स को इंस्ट्रक्शन पढ़ने के लिए कहा जा रहा है. इसके बाद इस मैसेज में ये भी जानकारी दी जा रही है कि इसे 5 ग्रुप और 20 दोस्तों के शेयर करें जब तक स्क्रीन पर ब्लू बार फुल नहीं हो जाता.

अंत में ये सबकुछ करने के बाद आपको गिफ्ट मिलेगा. ऐसे में ग्राहकों को हम बताना चाहते हैं कि ये एक फेक मैसेज है और इसे भूलकर भी क्लिक न करें. ये एक ऑनलाइन स्कैम है जहां न तो कोई कंपनी और न ही कोई और आपको मुफ्त में गिफ्ट दे रहा है. वहीं अगर आप इसे दूसरों को शेयर कर रहे हैं तो आपके साथ वो भी इस धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं.

वैलेंटाइन गिफ्ट लिंक को भी न क्लिक करें

बता दें कि इससे पहले एक और मैसेज वायरल हो रहा था जहां साइबर ठग इस बार वेलेंटाइन गिफ्ट देने के बहाने लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. इसके लिए वे फोन गिफ्ट में देने वाले मैसेज को फॉर्वर्ड कर रहे हैं और एक लिंक दे रहे हैं जिसको क्लिक करते ही आप उनके शिकार बन जाएंगे.