Breaking News

यूपी समेत अगले 2 दिन तक इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

राजधानी दिल्ली में बारिश का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में 15 और 16 सितंबर को भी तेज बारिश की संभावना जताई है। साथ ही मध्य प्रदेश और गुजरात में अगले दो दिनों तक बारिश जारी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक ने गुजरात, महाराष्‍ट्र, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, राजस्थान, ओडिशा पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत भारत के मैदानी इलाकों में 16 सितंबर तक बारिश का अनुमान जताया है।

वहीं छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में 14 सितंबर को भारी बारिश की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही उत्‍तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कोस्‍टल कर्नाटक, तमिलनाडु के कई जिलों में हल्‍के से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इससे पहले, गुजरात के सौराष्‍ट्र क्षेत्र खासकर राजकोट और जामनगर में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। राजकोट की सड़कें पानी से लबालब भर गई हैं।

अगले 24 घंटे के दौरान इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल, झारखंड, कोंकण और गोवा, विदर्भ के कुछ हिस्सों, तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों, सिक्किम और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बिहार और राजस्थान के शेष हिस्सों में मध्यम बारिश हो सकती है।

राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट, आगामी पांच दिनों में अच्छी होगी बरसात

राजस्थान में आज से अगले 5 दिन तक अच्छी बारिश होगी। जयपुर मौसम विभाग ने कोटा , उदयपुर , अजमेर और जोधपुर संभाग के जिलों में 18 सितम्बर तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है । इसके लिए बकायदा ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है । विभाग ने इन संभाग के कई जिलों में 4 इंच तक बारिश होने की चेतावनी जारी की है । मौसम विभाग से मिली रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने डीप डिप्रेशन सिस्टम धीरे – धीरे आगे बढ़कर मध्य प्रदेश की तरफ आ रहा है इसका कुछ प्रभाव पूर्वी और दक्षिण राजस्थान के इलाकों में देखने को मिल सकता है । जोधपुर , कोटा , उदयपुर और अजमेर संभाग के कई जिलों में इसके प्रभाव के कारण अच्छी बारिश हो सकती है । बारिश का ये दौर तीन दिन 14 से 18 सितम्बर तक बना रहेगा खासकर 16 , 17 और 18 सितम्बर को तेज बारिश देखने को मिल सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *