Breaking News

यूपी में सातवें चरण का मतदान जारी, सीएम योगी और रवि किशन समेत इन दिग्गजों ने डाला वोट

 लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री ओम प्रकाश राजभर, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, भाजपा उम्मीदवार रविकिशन समते कई दिग्गज नेताओं ने अपने मदाधिकार का प्रयोग किया है।

वहीं मतदान के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में आज उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है। पिछले 2.5 महीने से अधिक समय से देश के अंदर आम जन की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जनता जनार्दन की  अपेक्षा के अनुरूप विभिन्न दलों ने जनता के सामने अपने-अपने मुद्दे रखे। अपनी सरकार के समय के कार्य को रखें… आज 57 सीटों पर मतदान हो रहा है। मौसम की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद मतदाताओं ने जो उत्साह दिखाया है। मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं…”।

वहीं केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर लोकसभा सीट से अपना दल (सोनेलाल) की उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल ने वोट डालने का बाद उन्होंने लोगों से वोट के लिए अपील की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि मिर्ज़ापुर का आम निवासी एक बार फिर मुझे अपने अमूल्य वोट का आशीर्वाद देगा…4 जून को दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। INDI गठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा और तीसरी बार NDA की मजबूत सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनेगी।

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने सातवें चरण में बलिया के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं घोसी लोकसभा सीट से एसबीएसपी उम्मीदवार अरविंद राजभर ने भी अपने पत्नी संग बलिया के एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट डाला। मतदान के बाद ओम प्रकाश राजभर कहा, ” मैं सातवें चरण के मतदाताओं से कहूंगा कि घर से निकलकर अपने वोट का इस्तेमाल करें। अपने भविष्य के लिए, अपने बच्चों के भविष्य के लिए मतदान करें। स्वास्थ्य, शिक्षा, रोज़गार के लिए, नौकरी के लिए बाबा साहेब ने जो शक्ति आपको दी है, उस मताधिकार का इस्तेमाल करें।”

वहीं मतदान के बाद उन्होंने कहा, “मैंने विकसित भारत के लिए मतदान किया है। रामराज्य को बरकरार रखने के लिए वोट किया है। ये भारत कभी झुकेगा नहीं उसके लिए वोट किया है।” वहीं गाजीपुर संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अफजाल अंसारी के भाई और पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी ने एक मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।