Breaking News

यूपी में योगी सरकार का बड़ा आदेश, स्कूलों की टाइमिंग और खुलने पर आया नया निर्देश

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बाद अब देशभर में बर्ड फ्लू (Bird Flu) का संक्रमण तेजी से फैलने लगा है. उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बर्ड फ्लू का प्रकोप देखने को मिल रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों को लेकर नया निर्देश जारी किया गया है. जिसका असर लाखों छात्रों पर पड़ सकता है. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया था और अब जो निर्देश जारी हुआ है. उसका प्रभाव 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों और शिक्षकों पर पड़ेगा. तो आइए जानते हैं क्या है नया निर्देश.

छात्रों और शिक्षकों के लिए नया निर्देश
बदले प्रावधानों के अंतर्गत 9वीं से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई अब एक पाली में होगा. शिक्षा विभाग का नया निर्देश प्रदेश के सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा और स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही खुले रहेंगे. नया निर्देश आने से पहले प्रदेश के स्कूलों में 9वीं से 12वीं कक्षा की पढ़ाई दो पालियों में हो रही थी. पर अब एक ही पाली में होगी.

19 अक्टूबर को जारी हुआ था आदेश
बताते चलें कि, कक्षा 9 से 12 तक की पढ़ाई शुरू करने का आदेश 19 अक्टूबर 2020 को आया था. इसके बाद शासन द्वारा 23 नवंबर से विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में स्नातक स्तर की पढ़ाई शुरू करने का आदेश जारी हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *