Breaking News

यूपी के हरदोई में महिला ने विचित्र बच्चे को दिया जन्म, यह देख डॉक्टर-परिजन सब हैरान

यूपी के हरदोई (Hardoi) जनपद के बावन सीएचसी पर एक महिला ने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया, जिसे देखकर डॉक्टर और परिजन बेहद हैरान है. वहीं सूचना पर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य गारंटी कार्यक्रम (National Child Health Guarantee) की टीम ने सीएचसी अधीक्षक के नेतृत्व में इस बच्चे को चिन्हित किया है, जिसे जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है. अब आरबीएसएके बच्चे को इलाज के लिए लखनऊ (Lucknow) भेजेगा.

हरदोई की बावन सीएचसी पर एक महिला (Woman) ने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया, जिसके 60 परसेंट शरीर पर ब्लैकनेस पाया गया है और बाल उगे हुए हैं. इसके बाद बच्चे को आरबीएसके टीम ने चिन्हित कर इलाज के लिए लखनऊ भेजने का फैसला किया है. बावन सीएचसी के अधीक्षक और एसीएमओ डॉ. पंकज मिश्रा ने बताया कि मंगलवार को एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी. डिलीवरी के बाद पैरामेडिकल स्टॉफ और परिजनों ने बच्चे कि पीठ से लेकर 60 परसेंट हिस्से पर ब्लैकनेस देखा, जिसे देखकर डॉक्टर और परिजन अचंभित रह गए.

जल्द ही बच्चे को किया जाएगा रिकवर
अधीक्षक ने बताया कि 22 साल के करियर में उन्होंने ऐसा केस नहीं देखा. इसकी जानकारी आरबीएसके टीम को दी गई. जिसके बाद एमओ डॉक्टर इकराम हुसैन (Dr. Ikram Hussain) ने बच्चे को चिन्हित किया और बताया कि बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है. डॉक्टर इकराम हुसैन ने बताया कि जल्द ही बच्चे को बीमारी से रिकवर कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि जन्माधर मस्सा के रूप में एक बड़ा दाग है. फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. हालांकि बच्चे को देखने के लिए भीड़ लगी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *