Breaking News

यूपी की इस सीट से चुनाव लड़ सकती है उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने बुधवार को पद से इस्तीफा दे दिया. राजभवन के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि राज्यपाल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेज दिया है. सूत्रों के मुताबिक वे अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में आगरा से मैदान में उतर सकती हैं. वह आगरा की मेयर भी रह चुकी हैं.

राजभवन के अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल ने व्यक्तिगत कारणों के चलते इस्तीफा दिया है. आपको बता दें कि बेबी रानी मौर्य ने 26 अगस्त, 2018 को उत्तराखंड के राज्यपाल पद की शपथ ली थी . उन्होंने तत्कालीन राज्यपाल केके पॉल की जगह ली थी. बेबी रानी मौर्य ने इसी साल अपने 3 साल का कार्यकाल पूरा किया है. वह उत्तराखंड में राज्यपाल के पद पर रहने वाली दूसरी महिला हैं. उनसे पहले मार्गरेट अल्वा उत्तराखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही बेबी रानी मौर्य ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुलाकात की थी. इसके बाद ही उनके राज्यपाल पद से इस्तीफा देने की अटकलें लगने लगी थीं. साथ ही सियासी हलकों में यह खबरें भी आ रही थीं कि यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें पार्टी में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है. इन अटकलों के बीच आज मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

आपको बता दें कि बेबी रानी मौर्य राज्यपाल का पद संभालने से पहले आगरा में महापौर के पद पर रही हैं. इसके अलावा वह राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य भी रह चुकी हैं. इसी वजह से उनके आगरा से विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *