Breaking News

यूक्रेन में ब्लैक आउट की तैयारी में रूस? पॉवर ग्रिड पर बरसाया बम, कई इक्विपमेंट डैमेज

पिछले कुछ दिनों से रूस ने यूक्रेन हमला तेज कर दिया है। रूसी सेना यूक्रेन को हर तरफ से घेरने और उसको कमजोर करने का प्रयास कर रही है। रूस की ओर से ताजा हमला यूक्रेन की पॉवर ग्रिड पर किया गया है। रूसी सेना ने बिजली ग्रिड को नुकसान पहुंचाने के लिए रात भर बमबारी की है। रूसी सेना इससे पहले यूक्रेन में स्थित जापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र को निशाना बनाया था। हमले के बाद प्लांट को कई दिनों तक बंद करना पड़ा था।

ग्रिड ऑपरेटर उक्रेनेर्गो ने गुरुवार को कहा, रूसी सेना ने यूक्रेन के मध्य क्षेत्रों में स्थित पॉवर ग्रिड पर रातभर बमबारी की है। जिसकी वजह से आगे की बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर जारी एक बयान में कहा गया, मध्य क्षेत्रों में यूक्रेन ऊर्जा प्रणाली में लगे नेटवर्क के उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए हैं। रूस ने बुधवार को एक दिन यूक्रेन के 40 से अधिक गांवों को निशाना बनाया है।

भय से लोग बंकरों में बिता रहे रात

यूक्रेन के अधिकारियों ने बुधवार को यह दावा करते हुए कहा कि इन हमलों में दो लोगों की मौत हो गई और हवाई हमले के भय से लोग रात बंकरों में बिता रहे हैं। यूक्रेन के सशस्त्र बल जनरल स्टाफ ने बताया कि रूसी बलों ने यूक्रेनी ठिकानों पर पांच रॉकेट हमले, 30 हवाई हमले और बहु प्रक्षेपण रॉकेट प्रणाली से 100 से अधिक हमले किए। ये हमले ऐसे समय हुए हैं जब यह आशंका प्रबल होती जा रही है कि मात मिलने की वजह से रूस उस उपकरण का इस्तेमाल कर सकता है जिससे रेडियोधर्मी कचरा फैलता है ताकि दहशत का महौल बना सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *