Breaking News

युवक का अपहरण, फोन कर फिरौती में मांगा कुत्ता

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) दबंगई के अजब मामले सामने आते रहते हैं. देश की राजधानी दिल्ली से सटे इस सैटलाइट सिटी में अब 2 लाख रुपये के कुत्ते के लिए एक युवक का अपहरण का मामला सामने आया है. अपहरण करने वाले युवक को ग्रेटर नोएडा से अलीगढ़ (Aligarh) ले गए, जहां उसके साथ जमकर मारपीट की गई. इसके बाद उसके भाई को फोन कर युवक को छोड़ने के बदले अपना अर्जेंटीनो नस्ल का कुत्ता (Argentino Dog Breed) फिरौती में देने की मांग की गई. पुलिस के मामले की जांच शुरू करने पर अपहरणकर्ता युवक को अलीगढ़ में ही छोड़कर भाग गए. अपहरणकर्ताओं के फिरौती में कुत्ता मांगने की ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

मामला ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र का है. अल्फा-2 सेक्टर में रहने वाले शुभम के पास अर्जेंटीनो नस्ल का कु्त्ता है, जिसकी कीमत करीब 2 लाख रुपये है. शुभम के भाई राहुल के मुताबिक, कुत्ते को घर से बाहर घुमाए जाने के दौरान स्कॉर्पियो से तीन युवक उसके पास आए. तीनों ने उसका कुत्ता पसंद आने की बात कही और उससे कुत्ता अपने साथ ले जाने के लिए मांगने लगे. शुभम ने मना कर दिया. राहुल के मुताबिक, बहस शुरू होने पर मैं भी पहुंच गया. मैंने भी विरोध किया तो युवकों ने मेरे ऊपर पिस्टल तान दी. इसके बाद मुझे स्कॉर्पियो में बैठा लिया और अपने साथ ले गए. रास्ते में मेरे साथ जमकर मारपीट की गई.

राहुल के मुताबिक, तीनों युवकों ने शुभम को फोन किया. फोन पर उन्होंने गालियां देते हुए कहा कि कुत्ता हमें दे दो और अपने भाई को ले जाओ. तीनों ने उसे अलीगढ़ आने के लिए कहा. शुभम ने यह बातचीत रिकॉर्ड कर ली, जिसकी ऑडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. शुभम ने इसकी सूचना बीटा-2 पुलिस को दी. इन तीनों युवकों की पहचान अलीगढ़ निवासी विशाल, ललित और मोंटी के तौर पर हुई है. पुलिस से शिकायत करने पर तीनों युवक डर गए और राहुल को अलीगढ़ में ही एक जगह छोड़कर फरार हो गए. इसके बाद राहुल वापस ग्रेटर नोएडा आ गया. बीटा 2 थाना प्रभारी अंजनी सिंह ने बताया कि शिकायत दर्ज कर ली गई है और तीनों युवकों की तलाश करते हुए जांच शुरू कर दी है.

इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की अलर्टनेस पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. ग्रेटर नोएडा से अलीगढ़ तक जाने के दौरान रास्ते में कई जगह पुलिस चेकपोस्ट आई. इस दौरान तीनों युवक राहुल से मारपीट करते रहे. तेज रफ्तार स्कॉर्पियो देखकर भी कहीं पुलिस ने रोककर चेकिंग करने की जहमत नहीं उठाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *