Breaking News

यह है भारत का सबसे अमीर गांव, लोगों को मिलती है तगड़ी सुविधाएँ

आजकल हर कोई अमीर बनना चाहता है इसके लिए वह जी भर कोशिश करता है। आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे अमीर है। भारत में एक ऐसा गांव है, जिसमें 7600 घर हैं। ये गांव बैंकों के लिए भी बड़ा महत्वपूर्ण है। इसीलिए यहां 02-04 नहीं बल्कि 17 बैंक हैं। इन बैंकों में मोटी रकम जमा है। इस गांव के लोगों का लंदन से खास कनेक्शन ही नहीं बल्कि यहां आधे से ज्यादा लंदन और यूरोप में ही रहते हैं।

ये गांव गुजरात में है और इसका नाम है मधापर गांव। गांव के आधे से ज्यादा लोग लंदन में रहते हैं। आपने शायद सुना नहीं होगा कि विदेश में कहीं भारत के किसी गांव के लोगों ने अपना ही क्लब बना लिया हो लेकिन इस गांव के लोगों ने लंदन में अपना एक क्लब बनाया है।

1968 में ही लंदन में माधापर विलेज एसोसिएशन नामक संगठन बना। उसका कार्यालय खोला गया ताकि ब्रिटेन में रहने वाले सभी माधापर गांव के लोग एक दूसरे से किसी न किसी सामाजिक कार्यक्रम के बहाने मिलते रहें। इसी प्रकार गांव में भी एक ऑफिस खोला गया ताकि वह लंदन से डायरेक्ट कनेक्ट रह सके।

इस गांव में जो 17 बैंक हैं, वो सभी जाने-माने बैंकों की ब्रांचेज हैं। इनमें 5000 करोड रुपए जमा है। गुजरात राज्य के कच्छ जिले के इस गांव में प्ले स्कूल से लेकर इंटर कॉलेज तक हिंदी और इंग्लिश मीडियम की पढ़ाई के लिए हैं। गांव का अपना शॉपिंग मॉल है, जहां दुनिया भर के बड़े ब्रांड रहते हैं। गांव में तालाब भी है और बच्चों को नहाने के लिए शानदार स्विमिंग पूल भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *