Breaking News

मौत कभी भी, कहीं भी आ सकती है…क्रिकेट मैच के दौरान बल्लेबाज को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

ये कहावत तो हम सब ने सुना है कि ‘मौत कभी बताकर नहीं आती और जब मौत आती है तो सब अचानक ही हो जाता है. किसी को नहीं पता रहता कि उनकी मौत कब होगी. महाराष्ट्र के पुणे में भी बुधवार को एक ऐसी ही घटना घटी है, जहां मैच खलते हुए एक क्रिकेटर की अचानक मौत हो गयी. पुणे में क्रिकेट मैच (Cricket Match) के दौरान नॉन स्ट्राइक छोर पर खड़े बल्लेबाज का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी. यह मामला पुणे के जुन्नर तालुका तहसील का है.


पुणे जिले की जुन्नार तहसील में स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान एक 47 वर्षीय व्यक्ति बाबू नलवडे मौत हो गयी है. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ-साफ देखा जा सकता है कि नॉन स्ट्राइक छोर पर खड़ा बल्लेबाज अचानक जमीन पर गिरता है और साथी खिलाड़ी उसकी मदद के लिए आगे आते हैं.

नॉन स्ट्राइक छोर पर खड़ा यह बल्लेबाज पहले रन के लिए आगे बढ़ता है, पर स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज द्वारा बॉल के डक करने के बाद वह अपना कदम पिछे खींच लेता है. उसके बाद वह जब नॉन स्ट्राइक छोर पर पहुंचता है उसके बाद वह जमीन पर बैठने की कोशिश करता है लेकिन वह नीचे गिर जाता है. यह देख कर अंपायर समेत साथी खिलाड़ी उसकी मदद के लिए आगे दौड़ते है पर तब तक शायद बल्लेबाज की मौत हो चुकी होती है. डिलीवरी के अंत के बाद, नॉन-स्ट्राइकर के अंत में बल्लेबाज ने मैच अंपायर के साथ ओवर में छोड़ी गई गेंदों की संख्या के बारे में पूछता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *