Breaking News

मैंने प्रधानमंत्री से पूछा कि उनका अडानी के साथ किस तरह का संबंध है : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष (Former President of Congress) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार को अडानी के मुद्दे पर (On the Issue of Adani) कहा, मैंने प्रधानमंत्री से पूछा कि (I asked the PM) अडानी के साथ (With Adani) उनका किस तरह का संबंध है (What Kind of Relation He has) । मैंने अडानी के विमान में आराम कर रहे प्रधानमंत्री की तस्वीर दिखाई।

शेल कंपनियों के माध्यम से किसका पैसा आ रहा है और इसकी जांच संयुक्त संसदीय समिति द्वारा क्यों नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा, मोदी और अडानी के बीच एक रिश्ता है और दोनों एक हैं, क्योंकि देश की सारी संपत्ति एक हाथ में जा रही है।

राहुल गांधी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर पर निशाना साधा और चीन के बड़ी अर्थव्यवस्था होने पर उनकी टिप्पणी के लिए उन्हें ‘कायर’ करार दिया। रायपुर में कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करते हुए उन्होंने विदेश मंत्री पर तंज कसते हुए कहा, ‘अंग्रेज भी बड़ी अर्थव्यवस्था थे, लेकिन कांग्रेस ने उनसे मुकाबला किया।’

उन्होंने सवाल किया कि यह किस तरह का राष्ट्रवाद है कि विदेश मंत्री एक बड़ी अर्थव्यवस्था से डरते हैं। राहुल ने कहा, यह सावरकर की समझौता और सत्ता-राही की विचारधारा है, जबकि कांग्रेस की विचारधारा ‘सत्याग्रह’ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *